Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur: कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से होगा पालन, सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहने तो जुर्माना

Muzaffarpur Coronavirus Update कई राज्यों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बाद डीएम ने की अपील फिजिकल डिस्टेंसिंग का करें पालन। कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से होगा पालन। मास्क का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करें। ताकि कोरोना की स्थिति नियंत्रित रहे।

By Murari KumarEdited By: Updated: Wed, 24 Feb 2021 08:35 AM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरपुर में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से होगा पालन। (सांकेतिक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले बढऩे के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। डीएम प्रणव कुमार ने लोगों से अपील की है कि वे अति आत्मविश्वास में नहीं आएं। कोरोना को लेकर जारी प्रोटोकॉल का पालन करें। फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मास्क का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करें। ताकि कोरोना की स्थिति नियंत्रित रहे। 

समाहरणालय के सभाकक्ष में प्रेस ब्रीफिंग में डीएम ने कहा कि जिले में कोरोना पर नियंत्रण पाने में सफलता मिल गई है। कई दिनों से एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है। जबकि पांच सौ जांच प्रतिदिन हो रही है। मगर महाराष्ट्र व केरल समेत कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढऩे पर सतर्कता जरूरी है। लोग पिछले कुछ माह से कोरोना को लेकर अति आत्मविश्वास में हैं। इसे देखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल के अनुपालन को लेकर अभियान भी चलाया जाएगा। भीड़-भाड़ वाले स्थलों पर लोगों के जमावड़े को नियंत्रित किया जाएगा। किसी तरह के आयोजन में अधिक लोगों के इक_ा होने की संभावना पर अनुमति नहीं दी जाएगी। आयोजनों की अनुमति देने से पहले इसमें शामिल होने वाले व्यक्तियों व उसकी अवधि का आदेश में जिक्र होगा।

संक्रमण वाले क्षेत्र में लग सकता लॉकडाउन

डीएम के जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण की शृंखला को तोडऩे के लिए सीमित अवधि के लिए संक्रमित क्षेत्र में लॉकडाउन भी लगाया जाएगा। इस अवधि में अनिवार्य सेवाओं को ही अनुमति दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: समस्तीपुर में एक साथ उठी पांच अर्थियां, बिटिया की डोली सजाने की तैयारी को गए थे कट‍िहार

यह भी पढ़ें: सीतामढ़ी में शराब तस्‍कारों व पुल‍िस के बीच मुठभेड़, दारोगा शहीद, एक बदमाश भी मारा गया

यह भी पढ़ें: Bihar News: सदन में पर‍िहार व‍िधायक और नेता प्रतिपक्ष में कहासुनी, तेजस्‍वी बोले- आप बैठ‍िए न!'आप कैसे चुनाव जीतीं हैं हमको पता है...'