Move to Jagran APP

चमकी पीडि़त बच्चों को नजदीक के अस्पताल ले जाने में नहीं करें देरी: आयुक्त Muzaffarpur News

तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने चमकी रोग के रोकथाम एवं उपलब्ध संसाधनों की जांच के लिए शुक्रवार की अहले सुबह एसकेएमसीएच पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 06:01 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2019 06:01 PM (IST)
चमकी पीडि़त बच्चों को नजदीक के अस्पताल ले जाने में नहीं करें देरी: आयुक्त Muzaffarpur News
चमकी पीडि़त बच्चों को नजदीक के अस्पताल ले जाने में नहीं करें देरी: आयुक्त Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने चमकी रोग के रोकथाम एवं उपलब्ध संसाधनों की जांच के लिए शुक्रवार की अहले सुबह तीन बजे एसकेएमसीएच पहुंचे। इस दौरान दो घंटे तक रहे। उन्होंनें एसकेएमसीएच एवं अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में पहुंचे और वर्तमान स्थिति को देखा। इस क्रम में उन्होंने मरीजों से आवश्यक जानकारी ली। आयुक्त ने चारों वार्ड का भी निरीक्षण किया। इस दौरान भर्ती बच्चों के इलाज की व्यवस्था का जायजा लिया। आयुक्त श्री लाल ने कहा कि चमकी से पीडि़त बच्चों को अस्पताल ले जाने में देरी नहीं करें।

loksabha election banner

  इस बीमारी से पीडि़त बच्चों को नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र पर अविलंब ले जाए ताकि ससमय बच्चों का इलाज किया जा सके। इससे उनका जीवन सुरक्षित रह सकेगा। कहा कि इस बीमारी को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही अभिभावक नहीं करें। बच्चों के खानपान पर विशेष ध्यान दे। गर्मी में बच्चों को घर से नहीं निकलने दे। चमकी बीमारी से बचाव के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। उन्होंने बच्चों को दी जा रही मेडिकल सुविधा और स्वास्थ्य कर्मियों की तत्परता पर संतोष जताया।

  आयुक्त के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी एवं चिकित्सक भी मौजूद थे। आयुक्त ने बच्चों के इलाज से संबंधित जानकारी चिकित्सक एवं अधिकारियों से ली। यहां बता दें कि इससे पूर्व भी आयुक्त ने कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर चुके है। जिन पीएचसी का उन्होंने निरीक्षण किया है उनमें सकरा, मुरौल एवं मेहसी शामिल है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.