Move to Jagran APP

भागलपुर से बच्चा चोरी का तार एसकेएमसीएच से जुड़े, कई बार हो चुकी है इस तरह की घटना Muzaffarpur News

Child theft एसकेएमसीएच से भी एक बच्चे को किया जा चुका है गायब। अहियापुर जीरोमाइल पर गोद से बच्चे को अपराधी छीन ले भागे थे।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 01:56 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 01:56 PM (IST)
भागलपुर से बच्चा चोरी का तार एसकेएमसीएच से जुड़े, कई बार हो चुकी है इस तरह की घटना Muzaffarpur News
भागलपुर से बच्चा चोरी का तार एसकेएमसीएच से जुड़े, कई बार हो चुकी है इस तरह की घटना Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। भागलपुर से बच्चा चोरी मामले की तहकीकात में इस रैकेट के एसकेएमसीएच से भी तार जुड़े होने की सनसनीखेज बात सामने आने से लोगों में यह चर्चा का विषय बन गया है। एसकेएमसीएच के प्रशासनिक पदाधिकारी से लेकर चिकित्सकों के बीच शुक्रवार को इसकी चर्चा जोरों पर थी।

loksabha election banner

कई चिकित्सक इस कुकृत्य में शामिल होने वाले चिकित्सक व कर्मियों के नाम सामने लाने की जरूरत जता रहे थे, वहीं कुछ इसमें चिकित्सक के संलिप्त होने पर आश्चर्य व्यक्त कर रहे थे।

उधर, प्राचार्य डॉ. विकास कुमार एवं अस्पताल अधीक्षक डॉ. एसके शाही ने कहा कि इस तरह के मामले में संलिप्त चिकित्सकों की जानकारी नही है। सरकार के आदेश के पश्चात इसे खंगाला जाएगा।

एनआइसीयू से गायब हो चुके हैं बच्चे

वर्ष 2019 के दो जून को एसकेएमसीएच के एनआइसीयू से शिवहर हिरम्मा हिरौता के मुकेश राम और रेखा देवी का एक दिन पहले जन्मे पुत्र की चोरी कर ली गई थी। चोर एक नवजात बच्ची को वहां रख इनके पुत्र को उठा ले गया था।

बाद में उस बच्ची की मां कटरा कोपी के नंदकिशोर सहनी की पत्नी निर्मला देवी सामने आई तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उसने पूछताछ के दौरान बताया कि इस कुकृत्य में एक अन्य महिला शामिल थी जो नवजात बच्ची को एनआइसीयू में रख नवजात बच्चा लेकर फरार हो गई थी। जांच में उस महिला का नाम इंदू देवी के रूप में सामने आया था।

महिला को जेल भेज कर ली कर्तव्य की इतिश्री

पुलिस ने निर्मला देवी को जेल भेज अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली। वहीं अस्पताल के एनआइसीयू में भर्ती नवजात बच्ची को एक एनजीओ के हवाले कर दिया गया था।

नर्स लगातार चल रही अनुपस्थित

पुलिस ने नवजात बच्चे के बदलने के मामले में एनआइसीयू की दो नर्सों पर भी संदेह जताया था। ये नर्स कार्य से अब भी लगातार अनुपस्थित चल रहीं हैं। वहीं जांच में पता चला कि एनआइसीयू में गार्ड की तैनाती नहीं थी। सीसीटीवी कैमरे का फुटेज भी नहीं दिखा। लोगों के अनावश्यक अस्पताल में घूमने के साथ कक्ष में रिश्वत लेने से लेकर अन्य लापरवाही भी पाई गई थी।

गोद से बच्चे को छीन भाग निकले थे

अहियापुर शहीद भगत सिंह चौक, जीरोमाइल स्थित सब्जी मंडी के निकट से वर्ष 2019 की 14 मई को पूर्वी चंपारण जिले के मधुबन दुलमा गोसाइपुर निवासी अजीत कुमार के बच्चे को स्वजन की गोद से बाइक सवार अपराधी छीन कर भाग चुके हैं। इस मामले में दो अज्ञात बाइक सवार बदमाशों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.