Move to Jagran APP

संदिग्ध एईएस से बच्ची की मौत

एसकेएमसीएच के पीआइसीयू वार्ड में एईएस की संदिग्ध बच्ची की इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jun 2018 10:28 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jun 2018 10:28 PM (IST)
संदिग्ध एईएस से बच्ची की मौत
संदिग्ध एईएस से बच्ची की मौत

मुजफ्फरपुर। एसकेएमसीएच के पीआइसीयू वार्ड में एईएस की संदिग्ध बच्ची की इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई। मृतका शिवानी कुमारी, बोचहां प्रखंड के मझौली निवासी भेला साहनी की पुत्री थी। जबकि रविवार को चमकी बुखार से पीड़ित समेत आधा दर्जन बच्चों को इलाज के लिए भर्ती किया गया है। इनमें सकरा सुजवालपुर के रवि कुमार को तेज बुखार व चमकी, सीतामढ़ी धूमनगर के मो. सुफीयान, पूर्वी चंपारण राजेपुर के रंजना कुमारी, काजीमुहम्मदपुर माड़ीपुर के मो. अरमान व अहियापुर के रोहित कुमार शामिल है। शिशु विभाग के वरीय चिकित्सक डॉ. गोपाल शंकर साहनी ने कक्ष में भर्ती सभी बच्चों की जांच की। डॉ. साहनी ने तीन बच्चों की हालत गंभीर बताया है। पीआईसीयू वार्ड में जगह नहीं : बच्चों के लगातार बीमार होकर एसकेएमसीएच पहुंचने के चलते पीआईसीयू वार्ड हाउसफुल हो गया है। एक बिस्तर पर दो-दो बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। इसके चलते मरीज व परिजनों की परेशानी बढ़ गई है। वहीं परिजन बार-बार आपस में लड़ाई कर रहे है। इधर पीआईसीयू कक्ष के दो दिनों से हाउसफुल रहने के बावजूद दूसरा पीआईसीयू कक्ष खोलने की जगह बच्चे को सामान्य कक्ष संख्या-2 में भेज दिया जा रहा है। रविवार को भी तीन बच्चों को कक्ष संख्या-2 में शिफ्ट किया गया। जबकि आठ बेड की क्षमता वाले कक्ष में ग्यारह बच्चे इलाजरत है। इमरजेंसी में आए 19 बच्चे: रविवार को एसकेएमसीएच के इमरजेंसी में 47 मरीज इलाज को पहुंचे। इसमें 19 बच्चे थे। इन्हें भेजा गया कक्ष संख्या-2 में

loksabha election banner

एईएस से पीड़ित बुच्ची कुमारी, अलिशा प्रवीण व रिजवाना खातून को स्वास्थ्य में सुधार होने के पश्चात कक्ष संख्या-2 में भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.