Move to Jagran APP

20 से 25 अगस्त तक के लिए इन ट्रेनों के परिचालन में हुआ फेरबदल

नरकटियागंज- गोरखपुर रेलखंड में यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक बुरी खबर है। छह दिन के लिए इस रेल खंड में अप एवं डाउन में मात्र दो सवारी गाड़ी ही चलेगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 05:08 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 05:08 PM (IST)
20 से 25 अगस्त तक के लिए इन ट्रेनों के परिचालन में हुआ फेरबदल
20 से 25 अगस्त तक के लिए इन ट्रेनों के परिचालन में हुआ फेरबदल

मुज़फफरपुर । नरकटियागंज- गोरखपुर रेलखंड में यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक बुरी खबर है। छह दिन के लिए इस रेल खंड में अप एवं डाउन में मात्र दो सवारी गाड़ी ही चलेगी। शेष सभी सवारी गाड़ी रद्द कर दी गई है। नरकटियागंज रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटर लॉ¨कग कार्य के कारण 20 से 25 अगस्त तक के लिए नई व्यवस्था लागू की गई है। इसके बाद पुन: पुरानी व्यवस्था के तहत ट्रेनों का परिचालन आरंभ किया जाएगा। इसको लेकर हाजीपुर जीएम आपरे¨टग ने एक आदेश जारी किया है। इस रेलखंड के सभी स्टेशनों पर विभाग की ओर से जारी आदेश प्राप्त हो चुका है।

loksabha election banner

नरकटियागंज में 20 से 25अगस्त तक एनआई कार्य होने के कारण नरकटियागंज - गोरखपुर खंड में कुछ ट्रेन को रद्द व कई एक्सप्रेस ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन भी किया गया है। हरिनगर तक चलेगी दो सवारी गाड़ी

गोरखपुर से बेतिया तक जाने वाली सवारी गाड़ी 55042 एनआई कार्य के कारण इन छह दिनों में सिर्फ हरिनगर तक ही चलेगी। इसके बाद यह ट्रेन फिर बेतिया जाने लगेगी। इसी तरह 55079 सवारी गाड़ी हरिनगर से गोरखपुर तक चलेगी। इन ट्रेनों के आगमन एवं प्रस्थान का समय पूर्ववत रहेगा। 55080 सवारी गाड़ी भी गोरखपुर से हरिनगर तक चलेगी। यह ट्रेन हरिनगर से 55029 बनकर गोरखपुर जाएगी। इसके अतिरिक्त कोई भी दूसरी सवारी गाड़ी इस रूट में नहीं चलेगी। गोरखपुर से सीधे नरकटियागंज जाने के लिए कोई भी सवारी गाड़ी इन छह दिनों में नहीं चलेगी। यात्रियों को अगर सवारी गाड़ी से सफर कर नरकटियागंज से गोरखपुर जाना है तो उन्हें सुबह में टेंपो व किसी अन्य सवारी से हरिगनर आना होगा। सत्याग्रह व सप्तक्रांति पूर्ववत

एनआई कार्य के कारण इस रूट में सवारी गाड़ियों को बंद करने व कई एक्सप्रेसों का मार्ग परिवर्तित करने का असर सत्याग्रह व सप्तक्रांति एक्सप्रेस पर नहीं है। ये दोनों ट्रेन अप एवं डाउन में अपने पूर्व निर्धारित समय से चलेंगी। हालांकि ये ट्रेनें थोड़ी विलंब हो सकती हैं। क्योंकि एनआई कार्य जिस स्टेशन पर होता है , वहां ट्रेनों की रफ्तार कम कर दी जाती है। इस लिए माना जा रहा है कि ये ट्रेन थोड़ी लेट अवश्य होगी। इन ट्रेनों का मार्ग बदला

एनआई कार्य के कारण 20 से 25 अगस्त तक के लिए एक्सप्रेस ट्रेनों में 19039, 19040, 12211, 12212, 15212, 15211 का मार्ग बदला गया है। ये ट्रेनें भाया गोरखपुर -छपरा -मुजफ्फरपुर तक जाएंगी । शेष किसी भी एक्सप्रेस ट्रेन के मार्ग अथवा समय सारणी में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

क्या है एनआई कार्य

एनआई कार्य को नॉन इंटर लॉ¨कग कहते हैं। अभी तक नरकटियागंज रेलवे स्टेशन पर अंग्रेजों के जमाने का पैनल कार्य कर रहा था। इसको बदला जा रहा है। अब नई पैनल लगाई जाएगी। इस दौरान सिग्नल समेत अन्य सभी कार्य मैन्यूअली होगा। इस वजह से ट्रेनों की रफ्तार भी कम रहेगी। इस कार्य में कोई बाधा नहीं आए, इस वजह से ट्रेनों का परिचालन बंद किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.