मुजफ्फरपुर। बोचहां प्रखंड मुख्यालय सभागार में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत आर्थिक हल युवाओं को बल योजना के तहत जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता बीडीओ सुभद्रा कुमारी ने की।

बीडीओ ने मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत सभी पंचायत सचिव, मुखिया व प्रखंड कर्मियों को इसका प्रचार-प्रसार करने को कहा। बीडीओ ने कहा कि विद्यार्थियों के शिक्षण सहायता हेतु यह योजना संचालित की गई है। इसके लिए एक जून को बोचहां हाई स्कूल मे शिविर का आयोजन किया गया है, जिसमे विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन, स्टुडेंट क्रेडिट कार्ड, महिलाओ के लिए एक प्रतिशत व पुरुषों के लिए चार प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराया जाना है। वहीं छात्र-छात्राओं के लिए एक हजार भत्ता भी दिया जाएगा।

मौके पर बाल विकास परियोजना पदाधिकारी प्रीति कौशल, मुखिया अजय कुमार, शिव कुमार महतो, रंजन कुमार, फूलकुमारी देवी, सरोज सहनी, मुख्तार आलम, महेंद्र महतो, अविनाश कुमार, शोभा कुमारी, सुजीत कुमार, प्रमोद पासवान, लाल बाबू सहनी, गीताजली कुमारी सहित जनप्रतिनिधि व पंचायत सचिव शामिल हुए। वहीं बीडीओ ने कहा कि कार्यक्रम मे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की अनुपस्थिति को लेकर जिला पदाधिकारी को कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। चंदनपट्टी का मध्य विद्यालय बना ज्ञानोदय एक्सप्रेस : प्रखंड के चंदनपट्टी गाव स्थित आदर्श श्री जयमंगल राजकीय मध्य विद्यालय को ट्रेन की बोगी की तरह रंग-रोगन कर सजाया गया है। इस स्कूल का नाम ज्ञानोदय एक्सप्रेस रखा गया है। गर्मी की छुट्टी के बाद जब स्कूल खुलेगा, तब बच्चों को यह स्कूल ट्रेन की बोगी की तरह दिखेगा। स्कूल के प्रधानाचार्य उमेश कुमार ठाकुर एवं शिक्षक मो. शमशाद ने बताया कि स्कूल को पंचायत के जनप्रतिनिधियों, शिक्षकों व प्रबुद्ध लोगों के सहयोग से इसे सजाया गया है।

Edited By: Jagran