Move to Jagran APP

BRA Bihar University, Muzaffarpur : विवि समेत सभी कॉलेजों में आज से ग्रीष्मावकाश, परीक्षाएं जून में

BRA Bihar University Muzaffarpur पूर्व में ग्रीष्मावकाश एक से 30 जून तक निर्धारित किया गया था लेकिन कई विवि के कुलपति की ओर से इसे मई में ही लागू करने का प्रस्ताव दिया गया था। संक्रमण को देखते हुए राजभवन की ओर से इसे स्वीकृत कर लिया गया है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 07:43 AM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 07:43 AM (IST)
BRA Bihar University, Muzaffarpur : विवि समेत सभी कॉलेजों में आज से ग्रीष्मावकाश, परीक्षाएं जून में
एक से 31 मई तक विवि समेत सभी कॉलेजों में ग्रीष्मावकाश रहेगा।

मुजफ्फरपुर, जासं। BRA Bihar University, Muzaffarpur : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय समेत सभी कॉलेजों में शनिवार से ग्रीष्मावकाश की घोषणा कर दी गई है। शुक्रवार को राजभवन की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसमें कहा गया है कि पूर्व में ग्रीष्मावकाश एक से 30 जून तक निर्धारित किया गया था, लेकिन कई विवि के कुलपति की ओर से इसे मई में ही लागू करने का प्रस्ताव दिया गया था। साथ ही कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजभवन की ओर से इसे स्वीकृत कर लिया गया है। 

loksabha election banner

कहा गया कि एक से 31 मई तक विवि समेत सभी कॉलेजों में ग्रीष्मावकाश रहेगा। साथ ही इस बीच में यदि कोई परीक्षा प्रस्तावित हो या शेष हो तो उसे एक से 15 जून के बीच हर हाल में करा लेना है। हालांकि इस निर्देश का पालन कर पाना भी संभव नहीं लग रहा है। कोरोना का संक्रमण जिस गति से बढ़ रहा है। ऐसे मेें जून तक विवि व कॉलेजों को बंद रखना पड़ सकता है। ऐसे में विश्वविद्यालय के लिए सत्र को ट्रैक पर लाना मुश्किल लग रहा है।  

पीएचसी को कोविड अस्पताल बनाने की मांग

पारू (मुजफ्फरपुर): पूर्व मंत्री रामविचार राय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर कोरोना संक्रमण को देखते हुए पश्चिमी अनुमंडल के सरैया, पारू, साहेबगंज और मोतीपुर पीएचसी को कोविड अस्पताल बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हर गांव कोरोना कोरोना की चपेट में आ चुका है जबकि अस्पताल में न डाक्टर हैं और न नर्स की व्यवस्था है। पीएचसी को कोविड अस्पताल बनाने से गरीबों का इलाज सुगम हो सकेगा।

लॉकडाउन लगाने की मांग

औराई (मुजफ्फरपुर): जिला पार्षद सुजाता किंकर ने मुख्यमंत्री से संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग की है। कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो रहा है। जब सरकार कोरोना से पीडि़त मुख्य सचिव को नहीं बचा सकती तो जनता को कैसे बचा पाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.