Move to Jagran APP

BPSC paper leak: ईओयू ने पूछताछ के बाद दरभंगा के आफताब को फोन लौटाया

बीपीएससी पेपर लीक कांड में पटना में हुई पूछताछ घर लौटा युवक। मामले में ईओयू की गोपनीय जांच जारी खंगाले गए सीसीटीवी के फुटेज। आफताब को ईओयू ने इस शर्त पर छोड़ा है कि जांच में वह पूरी सहयोग करेगा। मसलन उसे जब जहां बुलाया जाएगा वह उपस्थित होगा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 08:58 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 08:58 AM (IST)
आफताब के घर के आसपास सीसी कैमरों को गोपनीय ढंग से खंगाला गया है। फाइल फोटो

दरभंगा, जासं। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने अब दरभंगा में गोपनीय पड़ताल शुरू की है। दरभंगा शहर के लालबाग अंसारी मोहल्ला में लगे सीसी कैमरों के फुटेज को अंदर से खंगाला जा रहा है। बताया गया कि इसका तार दरभंगा जुड़े होने के कारण ईओयू और स्थानीय पुलिस अंदर ही अंदर पूरे मामले की जांच कर रही है। आफताब के घर के आसपास सीसी कैमरों को गोपनीय ढंग से खंगाला गया है। इसमें 17 मई की रात के फुटेज को खंगालने की बात कही गई है। दरभंगा में इस खेल के मास्टर माइंड की खोज तेज कर दी गई है। आफताब के मोबाइल का हाट स्पाट किस मोबाइल में उपयोग किया गया, इसकी भी जांच चल रही है। सब कुछ साफ होने के बाद टीम आगे की कार्रवाई करेगी। उम्मीद है कि टीम फिर दरभंगा आ सकती है। इसके बाद संबंधित अन्य व्यक्ति की खोज की जाएगी। दरअसल, टीम ने आफताब के मोबाइल का लोकेशन भी ट्रैक किया है। इस दौरान कई बातें ईओयू की टीम के सामने आई हैं। जिसे टीम अति गोपनीय तरीके से पड़ताल कर रही है।

loksabha election banner

उधर, मामले में मोबाइल के कारण मुख्य संदिग्ध के तौर पर चिह्नित युवक मो. आफताब उर्फ राजा को टीम ने पूछताछ के बाद जब्त मोबाइल फोन को वापस कर दिया। वह घर पहुंच गया है। उसे मंगलवार को पटना बुलाया गया था। जहां पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। बुधवार की रात पटना से घर लौटे आफताब से मीडिया वालों ने संपर्क करने की कोशिश की। वह दूरी बनाए रखा। सूत्रों की मानें तो आफताब को ईओयू ने इस शर्त पर छोड़ा है कि जांच में वह पूरी सहयोग करेगा। मसलन, उसे जब जहां बुलाया जाएगा वह उपस्थित होगा। कहा जा रहा है कि ईओयू ने आफताब से घंटों पूछताछ की। हालांकि, उसने सभी सवालों का जवाब दिया है। बताया कि वह निर्दोष है। भागने वाले नहीं हैं। जांच में उसे जब जहां बुलाया जाएगा वह उपस्थित रहेगा। बहरहाल, मामले की जांच चल रही है।

गौरतलब है कि दरभंगा शहर के लालबाग स्थित अंसारी मोहल्ला निवासी मो. आफताब उर्फ राजा के घर पर शनिवार की रात ईओयू की टीम ने छापेमारी की थी। जहां से आफताब के फरार होने की स्थिति में उसके एक भाई को हिरासत में लिया गया था। देर रात आफताब टीम के सामने उपस्थित हो गया था। हर सवालों का जवाब दिया। इसके बाद मोबाइल को जब्त कर छोड़ा और पटना आने का निर्देश दिया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.