Move to Jagran APP

कोचिंग संस्थान का गेट गिरा, दबने से दिव्यांग छात्र की मौत

मुजफ्फरपुर सदर थाना के भगवानपुर आइजी कॉलोनी स्थित एक कोचिंग संस्थान के लोहे का गेट अचानक गिर गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 01:30 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 06:10 AM (IST)
कोचिंग संस्थान का गेट गिरा, दबने से दिव्यांग छात्र की मौत
कोचिंग संस्थान का गेट गिरा, दबने से दिव्यांग छात्र की मौत

मुजफ्फरपुर : सदर थाना के भगवानपुर आइजी कॉलोनी स्थित एक कोचिंग संस्थान के लोहे का गेट बुधवार को अचानक एक दिव्यांग छात्र के ऊपर गिर गया। वह वहीं पर खेल रहा था। इसमें दबने से वह गंभीर रुप से घायल हो गया। तुरंत उसे अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने उसे आइसीयू में भर्ती किया। लेकिन, पांच मिनट के बाद ही उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान साहेबगंज के रामपुर गांव के मंजय कुमार सिंह के पुत्र कुमार उर्फ कन्हैया (07)के रूप में हुई है। उसके पिता गांव में ही बालू-सीमेंट का व्यवसाय करते हैं। बच्चे की मौत से स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल था। मासूम के शव को लेकर स्वजन अपने गांव चले गए।

loksabha election banner

-------------

बुआ के घर रहकर करता था पढ़ाई : बताया गया कि वह कन्हैया आइजी कॉलोनी स्थित अपनी बुआ के घर पर रहकर पढ़ाई करता था। वह भगवानपुर स्थित एक निजी विद्यालय में कक्षा दूसरी का छात्र था। कड़ाके की ठंड को देखते हुए सभी विद्यालयों को बंद कर दिया गया है। बुधवार को वह अपने घर से नीचे उतरा और दो-तीन दोस्तों के साथ खेलने चला गया।

शरीर पर गिरा लोहे का भारी भरकम गेट : अपने दास्तों के साथ कोचिंग के गेट के पास खेल रहा था। तभी यह लोहा का गेट अचानक से उसके ऊपर गिर गया। इसमें दबने से वह घायल हो गया। उसका सिर फट गया और खून से लथपथ होकर जमीन पर अचेक होकर गिर गया। यह देख उसके साथियों ने कन्हैया के स्वजनों और आसपास के लोगों को सूचना दी।

---------------

स्वजनों ने लगाया आरोप : मृत बच्चे के स्वजनों ने आरोप लगाया कि कोचिंग संस्थान के संचालक की लापरवाही से उसकी मौत हुई है। पूर्व में भी यह गेट कई बार गिरा था। बावजूद इसके इसे दुरुस्त नहीं कराया गया। पूर्व में गेट गिरने एक एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया था। सदर थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार झा ने बताया कि अब तक उनलोगों को सूचना नहीं मिली है और नहीं शिकायत दर्ज कराई गई है।

--------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.