Move to Jagran APP

भारत-नेपाल सीमा के समीप मस्जिद में बम विस्फोट, अफरातफरी के बीच बाजार में पसरा सन्‍नाटा

बिहार के रक्‍सौल में भारत-नेपाल सीमा पर मुख्य पथ पर थाना के समीप स्थित बड़ी मस्जिद में बम विस्‍फोट से अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस अब घटना की जांच में जुट गई है।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 09:01 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 11:08 PM (IST)
भारत-नेपाल सीमा के समीप मस्जिद में बम विस्फोट, अफरातफरी के बीच बाजार में पसरा सन्‍नाटा
भारत-नेपाल सीमा के समीप मस्जिद में बम विस्फोट, अफरातफरी के बीच बाजार में पसरा सन्‍नाटा

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। भारत-नेपाल सीमा (Indo Nepal Boarder) के मुख्यपथ स्थित थाना के समीप बड़ी मस्जिद (Badi Masjid) में तेज आवाज से अफरातफरी मच गई। सुरक्षा व्यवस्था को खुली चुनौती देते हुए अज्ञात अपराधी ने मस्जिद में बम फेंक दिया और फरार हो गया। इसके बाद विस्‍फोट (Bomb Blast) की जोरदार आवाज से हड़कम्‍प मच गया। आसपास की दुकानें ताबड़तोड़ बंद हो गईं। पुलिस ने तत्‍काल मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाल लिया।

loksabha election banner

बिहार से सटी नेपाल सीमा के पास हुई इस घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। देखते-देखते सन्‍नाटा पसर गया। फिर, पुलिस के आने पर लोग जुटे।

घटना के बाद फैला भय व आक्रोश

घटना के बाद से लोगों में भय व आक्रोश फैल गया। मस्जिद के अंदर एशा की नमाज अदा करने पहुंचे लोग मस्जिद से बाहर भागने लगे। राहत की बात यह रही कि इस दौरान भगदड़ में कोई हताहत नहीं हुआ।

बम फेंक कार फरार हो गया अपराधी

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शी मो. मुन्ना एवं तबरेज आदि ने बताया कि एक युवक करीब आठ बजे मस्जिद के गेट पर पहुंचा। वह वहां रुका, फिर अंदर एक बम फेंककर देखते-देखते फरार हो गया। जब तक लोग कुछ समझ पाते, तेज आवाज के साथ बम विस्‍फोट हो गया।

अपराधी को पहचानने में जुटी पुलिस

घटना के तत्‍काल बाद पुलिस ने दिल्ली-काठमांडू को जोड़ने वाली मुख्य सड़क और सीमावर्ती ग्रामीण रास्तों की नाकेबंदी कर वाहन जांच शुरू कर दिया है। थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि किसी व्‍यक्ति ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) के आधार पर अपराधी को पहचानने की कोशिश में जुटी है। 

पुलिस एहतियातन सतर्कता बरत रही पुलिस

धर्मस्‍थल के अंदर बम फेंकने की इस घटना के बाद पुलिस एहतियातन सतर्कता बरत रही है। घटना के बाद भय से बाजार की दुकानें बंद हो गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.