Move to Jagran APP

बिहार प्रदेश वनवासी खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ रंगारंग आगाज

राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में 11 जिलों के चार सौ खिलाड़ी शामिल। पारंपरिक आदिवासी लोकसंगीत व नृत्य की हुई मनमोहक प्रस्तुति।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 10:13 PM (IST)Updated: Fri, 23 Nov 2018 10:13 PM (IST)
बिहार प्रदेश वनवासी खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ रंगारंग आगाज

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार प्रदेश वनवासी खेलकूद प्रतियोगिता का शुक्रवार को एलएस कॉलेज मैदान में रंगारंग आगाज हुआ। नगर विकास एवं आवास विभाग मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक रामकुमार, वनवासी कल्याणी आश्रम के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. अजय नारायण सिन्हा, एलएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ओमप्रकाश राय, प्रदेश सचिव व प्रतियोगिता के संयोजक अनिल कुमार सिन्हा और प्रदेश संगठन मंत्री विनोद उपाध्याय ने भारत माता व राम दरबार में पुष्प अर्पण कर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

loksabha election banner

पारंपरिक आदिवासी नृत्य से शुरुआत

शुरुआत मार्च पास्ट व पारंपरिक आदिवासी लोकसंगीत व नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति के साथ हुई। मंत्री व अन्य अतिथियों ने तीरंदाजी कर खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाया। प्रतियोगिता के पहले दिन 100 मीटर रेस जीत कैमूर की रविता कुमारी प्रतियोगिता की सबसे तेज धाविका बनी।

प्रतियोगिता का परिणाम इस प्रकार रहा

सीनियर बालिका वर्ग: 100 मीटर रेस में कैमूर की रविता कुमारी ने प्रथम व कैमूर की ही संजू कुमारी ने द्वितीय, 800 मीटर रेस में बगहा की शकीना ने प्रथम व कैमूर की रविता कुमारी ने द्वितीय, 3000 मीटर रेस में बेतिया की विनीता कुमारी ने प्रथम, बांका की देवमूर्ति टुड्डू ने द्वितीय व बगहा की शीतल कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

अंडर-18 बालिका वर्ग: 100 मीटर रेस में अररिया की पार्वती हेम्ब्रम ने प्रथम, बेतिया की नगमा ने द्वितीय एवं कटिहार की मीरा कुमारी ने तृतीय तथा शॉटपुट स्पर्धा में बगहा की ज्योति कुमारी ने प्रथम, बगहा की नीतू कुमारी ने द्वितीय एवं कटिहार की संजू कुमारी ने तृतीय स्थान हासिल किया।

अंडर 16 बालक वर्ग: 800 मीटर रेस में भागलपुर के पवन उरांव ने प्रथम, बांका के शिव चंद सोरेन ने द्वितीय एवं किशनगंज के रूपेश टुड्डू ने तृतीय, लंबी कूद स्पर्धा में किशनगंज के आशीष कुमार ने प्रथम, भागलपुर के जिशू बासकी ने द्वितीय एवं बगहा के जितेंद्र कुमार ने तृतीय स्थान हासिल किया।

अंडर 18 बालक वर्ग: 100 मीटर रेस में किशनगंज के संजय पहन ने प्रथम, बगहा के जितेंद्र कुमार ने द्वितीय एवं दीपक कुमार ने तृतीय, 3000 मीटर रेस में भागलपुर के पंकज उरांव ने प्रथम, किशनगंज के रंजन उरांव ने द्वितीय एवं बगहा के प्रदीप कुमार ने तृतीय, शॉटपुट में किशनगंज के पंकज टुड्डू ने प्रथम, राजू उरांव ने द्वितीय एवं बांका के सुबोध मुरमुर ने तृतीय, लंबी कूद में जमुई के वीरलाल हंसदा ने प्रथम, बगहा के दिलराज कुमार ने द्वितीय एवं सोनू कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.