Move to Jagran APP

Bihar Railway News: हावड़ा से जयनगर के बीच चलने वाली ट्रेन को लेकर बड़ा अपडेट, रेलवे की ओर किया गया यह खास बदलाव

Howrah-Jaynagar Express वर्तमान में सप्ताह में एक दिन चलेगी 4 अप्रैल से यात्रियों को मिलनी शुरू होगी ट्रेन की सेवा। सप्ताह में एक दिन जयनगर से हर मंगलवार और हावड़ा से सोमवार को चलेगी एक्सप्रेस ट्रेन। पैसेंजर ट्रेन के अनुसार ही है टाइम टेबल।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 30 Mar 2022 11:55 AM (IST)Updated: Wed, 30 Mar 2022 11:55 AM (IST)
Bihar Railway News: हावड़ा से जयनगर के बीच चलने वाली ट्रेन को लेकर बड़ा अपडेट, रेलवे की ओर किया गया यह खास बदलाव
हावड़ा से यह ट्रेन 11.05 बजे खुलेगी और जयनगर अगले दिन 11.15 बजे पहुंचेगी। File photo

समस्तीपुर,जासं। हावड़ा से जयनगर के लिए ट्रेन फिर से चलेगी, लेकिन अब यह ट्रेन पैसेंजर ट्रेन के रूप में नहीं बल्कि एक्सप्रेस ट्रेन में रूप में परिचालित की जाएगी। इसको लेकर रेलवे की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस ट्रेन का नंबर भी बदल दिया गया है। पहले यह ट्रेन 53041 हावड़ा-जयनगर और ट्रेन संख्या 53042 जयनगर-हावड़ा से चलती थी। एक्सप्रेस में परिवर्तित होने के बाद इस ट्रेन का नया नंबर 13031 और 13032 हो गया है। अभी यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन ही चलेगी। हालांकि इसका फेरा बढ़ाने की बात भी अधिसूचना में की गई है, लेकिन इसके लिए बाद अलग से पत्र जारी किया जाएगा।

loksabha election banner

जयनगर से प्रत्येक मंगलवार को चलेगी ट्रेन

हावड़ा से जयनगर के लिए परिचालित होने वाली ट्रेन संख्या 13031 हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस प्रत्येक सोमवार को 4 अप्रैल से परिचालित होगी, जबकि जयनगर से हावड़ा के लिए परिचालित होने वाली ट्रेन संख्या 13032 एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार को 5 अप्रैल से चलेगी। हावड़ा से यह ट्रेन 11.05 बजे खुलेगी और जयनगर अगले दिन 11.15 बजे पहुंचेगी। जयनगर से यह ट्रेन शाम 7.47 बजे खुलेगी और अगले दिन रात 9.20 बजे हावड़ा पहुंचेगी। हावड़ा से जयनगर के बीच यह ट्रेन 163 स्टेशनों पर रुकेगी। समस्तीपुर में यह ट्रेन हावड़ा से आते समय रात 7.25 में पहुंचेगी और 7.35 में रवाना हो जाएगी।

टाइम टेबल पैसेंजर ट्रेन के अनुसार ही

ट्रेन बरौनी, दलसिंहसराय, नाजिरगंज, उजियारपुर, समस्तीपुर, मुक्तापुर, किशनपुर, हायाघाट, लहेरियासराय, दरभंगा होते हुए यह ट्रेन जयनगर जाएगी। जयनगर से हावड़ा जाने के दौरान रात्रि 11.35 बजे समस्तीपुर पहुंचेगी और 11.45 बजे रवाना हो जाएगी। इस ट्रेन का टाइम टेबल हावड़ा-जयनगर-हावड़ा पैसेंजर के टाइम टेबुल के अनुसार ही है। इस बारे में समस्तीपुर रेलवे स्टेशन को भी सूचना आ गई है। इस ट्रेन के चलने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। माना जा रहा है कि यह सेवा आरंभ होने से लोगों को सुविधा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.