Move to Jagran APP

Bihar Panchayat Election 2021: गड़बड़ी करने वाले जाएंगे जेल, शराब के पुराने धंधेबाजों की संपत्ति की होगी जांच

Bihar Panchayat Election 2021 एसपी ने कहा कि आने वाले दिनों में पंचायत चुनाव होना है । इसलिए सभी थानाध्यक्ष् अपने-अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रों को चिन्हित करें कि किस मतदान केंद्र को किसी श्रेणी में रखा जाय।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 02:44 PM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 02:44 PM (IST)
भूमि विवाद में त्वरित कार्रवाई व मोहर्रम पर निरोधात्मक कार्रवाई।

बगहा, जासं। पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। चुनाव के समय किसी प्रकार की अशांति नहीं फैले इसके लिए शराब से जुड़े लोगाें पर विशेष चौकसी बरतें और शराब के पुराने धंधेबाजों की संपत्ति की जांच करें। अगर किसी के द्वारा अधिक संपत्ति अर्जित की गई है वैसे लोगों को चिन्हित करते हुए कार्रवाई का प्रस्ताव भेजें। पंचायत चुनाव के समय शराब धंधेबाज भी सक्रिय हो सकते हैं। इस लिए अभी से सभी पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में शराब के खिलाफ अभियान चलाएं। जिससे कि क्षेत्र में शराब का स्टॉक नहीं किया जा सके।

loksabha election banner

उक्त निर्देश एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने पुलिस पदाधिकारियों को दी। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में मोहर्रम है। जिसमें किसी प्रकार की अशांति नहीं फैले इसे लिए वैसे लोगों को चिन्हित करते हुए निरोधात्मक कार्रवाई करें। इसके साथ ही सभी पुलिस पदाधिकारी भूमि विवाद को लेकर होने वाले विवादों पर नजर रखे अगर किसी भी क्षेत्र में लगता है कि भूमि विवाद को लेकर समस्या आ सकती है तो वैसी भूमि को चिन्हित करते हुए उसका समाधान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर उसका समाधान करें। इसके साथ ही शराब के धंधे पर रोक के लिए संबंधित थानों की चौकीदारों से मिले सुराग के अनुसार तत्काल छापेमारी अभियान चलाया जाय। जिससे कि शराब के धंधेबाजों पर कार्रवाई की जा सके। अगर किसी चौकीदार के द्वारा शराब बरामदगी में आनाकानी की जा रही है तो वैसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें। एसपी ने कहा कि आने वाले दिनों में पंचायत चुनाव होना है । इसलिए सभी थानाध्यक्ष् अपने-अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रों को चिन्हित करें कि किस मतदान केंद्र को किसी श्रेणी में रखा जाय। मतदान केंद्रों पर आने-जाने वाले रास्तों का भी मुआयना कर उसका डाटा तैयार करें। बैठक में सभी पुलिस पदाधिकारियों के साथ-साथ थानाध्यक्ष भी मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.