Move to Jagran APP

ब‍िहार के मोबाइल चोर ग‍िरोह मध्यप्रदेश में सक्र‍िय, पूर्वी चंपारण से 33 मोबाइल फोन मिले, जान‍िए पूरा मामला

मध्यप्रदेश के छ‍िंंदवाड़ा से चोरी मोबाइल फोन पूर्वी चंपारण के घोड़ासहन से जब्‍त दो आरोप‍ितों को पुल‍िस ने क‍िया गिरफ्तार शटरकटवा गिरोह ने दिया था घटना को अंजाम मघ्यप्रदेश व घोडासहन की पुलिस ने की संयुक्त छापेमारी ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 06:48 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 06:48 PM (IST)
ब‍िहार के मोबाइल चोर ग‍िरोह मध्यप्रदेश में सक्र‍िय, पूर्वी चंपारण से 33 मोबाइल फोन मिले, जान‍िए पूरा मामला
पुल‍िस ग‍िरफ्त में चोर व जब्‍त मोबाइल। फोटो- जागरण

मोतिहारी (पूच), जासं। मध्यप्रदेश के छ‍िंदवाडा में चोरी की गई मोबाइल जिले के घोड़ासहन से बरामद कर लिया गया है। इस घटना को घोड़ासहन के चर्चित शटरकटवा गिरोह ने अंजाम दिया था। मध्यप्रदेश व घोड़ासहन पुलिस की हुई संयुक्त छापेमारी में चोरी के 33 पीस सेलफोन तथा शटरकटवा गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. कुमार अभिषेक ने बताया कि 6 जनवरी की अलसुबह मध्यप्रदेश के छ‍िंदवाडा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में सेलफोन दुकान का शटर काट कर 69 पीस सेलफोन की चोरी की गई थी।

loksabha election banner

वैज्ञानिक तरीके से हुई जांच और निशानदेही पर छापेमारी की गई। इसके बाद घोड़ासहन थाना क्षेत्र के पकड़ी टोला गांव निवासी वशी देवान उर्फ अमन देवान व जितना थाना क्षेत्र के घोघिया गांव निवासी शाबिर देवान को गिरफ्तार किया है। वशी देवान से हुई पूछताछ के बाद जमीन में छुपाकर रखी गई 33 पीस सेलफोन बरामद किए गए हैं। यहां बता दें कि वशी देवान पूर्व में 18 सितम्बर 2020 को गिरफ्तार शातिर बदमाश चेलवा व बैलवा का रिश्तेदार भी है। दोनों के जेल जाने के बाद वह गिरोह का संचालन करता था।

जब्त सेलफोन की कीमत दस लाख बताई गई है। छापेमारी टीम में घोड़ासहन थानाघ्यक्ष अखिलेश मिश्रा व मध्यप्रदेश कोतवाली थाना के पुलिस अधिकारी महेन्द्र भगत के साथ आई चार सदस्यीय टीम शामिल थी। दोनों बदमाशों को मध्यप्रदेश पुलिस अपने साथ ले गई है।

चेलवा-बेलवा के बाद शटरकटवा गिरोह का संचालन करता था वसी अख्तर

शटरतोड़वा गिरोह की राजधानी के रूप में चर्चित जिले के घोड़ासहन से पकड़ा गया घोड़ासहन के पकड़ी टोला निवासी वसी अख्तर उर्फ अमन देवान व साबिर देवान फिलहाल पूरे गिरोह का संचालन र रहा था। वसी अख्तर इलाके के चर्चित व शातिर शटरकटवा गिरोह के सरगना समीर उर्फ चेलवा व सलमान उर्फ बेलवा का बहनोई है। इसलिए चेलवा-बेलवा के गिरफ्तार होने के बाद वसी अख्तर ने पूरे गिरोह की कमान अपने हाथ में ले ली थी। चेलवा -बेलवा को घोडासहन थाना की पुलिस ने 18 सितम्बर 2021 को को मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया था। दोनों को 22 नवम्बर 2021 को ही महाराष्ट्र के नागपुर अम्बाझरी की पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए ले गई है। महाराष्ट्र पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। यहां बता दें कि चेलवा-बेलवा को दोनों पर देश के कई राज्यों की पुलिस ने न्यायालय में प्रोडक्शन वारंट जमा कराया है। कई राज्य की पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी। वहीं सेलफोन के साथ गिरफ्तार बदमाश वशी अख्तर सेलफोन चोरी के मामले में पहले भी राजस्थान के भरतपुर जेल में भी जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.