मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्क। Bihar Lockdown Extension News: सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में 15 मई को खत्म होने जा रहे पूर्ण लॉकडाउन को 10 दिनों के लिए और बढ़ा दिया है। इस तरह से पूरे बिहार में अब 25 मई तक के लिए पूर्ण लाॅकडाउन रहेगा। लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने की उम्मीद तो सभी कर रहे थे, लेकिन लोगों को आवागमन को लेकर कुछ छूट दिए जाने की उम्मीद थी। खासकर अभी शादी व अन्य आयोजन हो रहे हैं। किसान व ग्रामीण व्यापारी भी इसकी उम्मीद कर रहे थे। लॉकडाउन के कारण सब्जी की खेती करने वाले किसानों को जहां उचित कीमत नहीं मिल रही वहीं ग्रामीण राशन कारोबारियों को भी इसकी वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें शहर से यहां अपना सामान लाने में परेशानी हो रही है। पुलिस मालवाहक गाड़ियों का भी चालान काट दे रही है।

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर में Honeytrap का देसी वर्जन, महिला ने प्यार भरी बातें कर अधेड़ को पास बुलाया और काट दी प्राइवेट पार्ट

 

सीएम नीतीश कुमार की घोषणा के अनुसार अभी सरकार 25 मई तक किसी भी प्रकार की छूट नहीं देने जा रही है। उनके ट्वीट का अवलोकन करने के बाद यह स्पष्ट होता है कि लॉकडाउन की इन पाबंदियों के कारण संक्रमण की दर कम हो रही है। इसलिए इसे 10 दिनों के लिए बढ़ाया गया है। ऐसे में आवागम समेत सभी पाबंदियां पूर्व की तरह ही जारी रहेंगीं। रेल व हवाई यातायात को छोड़कर किसी अन्य सुविधाओं का प्रयोग करने से पहले अनुमति हासिल करना जरूरी होगा। ई पास की व्यवस्था पूर्ववत रहेगी। इसी तरह से ऑटो व अन्य छोटे सार्वजनिक व निजी वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा। यहां तक की पैदल चलने की मनाही है। इसको रोकने के लिए पुलिस की भी उसी तरह की व्यवस्था की गई है। मालवाहक को लेकर सरकार ने पूर्व में ही स्पष्ट आदेश दे रखा है। इसको नहीं रोकना है। न ही इस पर सवार को परेशान करना है। हां, उन्हें सुरक्षा मानकों का प्रयोग अवश्य करना होगा।

यह भी पढ़ें: DMCH लाए गए JAP सुप्रीमो पप्पू यादव, बोले- 'मारिए मत, बेटे की तरह सेवा करने दीजिए', देखें Video

यह भी पढ़ें : Bihar News: चार बच्चों के बाप को चढ़ा प्रेम का बुखार, नाबाल‍िग से रचाई दूसरी शादी, मधुबनी का मामला

  

Edited By: Ajit Kumar