Move to Jagran APP

शूटआउट के बाद बिहार में अब गैंगवार की आशंका, यह जिला माना जा रहा सबसे खतरनाक

Bihar Gangwar बिहार के बेगूसराय में अभी तक शूटआउट का मामला सुलझा भी नहीं है और अब गैंगवार की आशंका प्रकट की जाने लगी है। इसके बारे में विशेष शाखा की आेर से अलर्ट जारी कर दिया गया है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 16 Sep 2022 11:49 AM (IST)Updated: Fri, 16 Sep 2022 11:49 AM (IST)
शूटआउट के बाद बिहार में अब गैंगवार की आशंका, यह जिला माना जा रहा सबसे खतरनाक
इन मामलों में जल्द कार्रवाई की सलाह दी गई है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। Bihar Gangwar: शहर में जमीन विवाद के बड़े मामलों को लेकर गैंगवार की आशंका है। भारत जलपान एवं बेला के इमलीचौक में बड़े प्लाट के विवाद को लेकर दो गुट आमने-सामने हो गए हैं। इससे कभी भी हिंसक टकराव हो सकता है। विशेष शाखा के एसपी ने इसे लेकर डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी जयंत कांत को अलर्ट संदेश भेजा है। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई का आग्रह किया है, ताकि हिंसक घटनाओं को रोका जा सके।

loksabha election banner

अलर्ट में कहा गया है कि नगर थाना क्षेत्र में सरैयागंज स्थित भारत जलपान होटल के जमीन मालिक रणवीर अभिमन्यु को किराया नहीं देने पर होटल संचालक मंगलेश्वर शर्मा पर दबाव बनाया गया। जमीन मालिक द्वारा उक्त जमीन को बेचने का अधिकार जमीन माफिया मंटू शर्मा तथा पूर्व मेयर समीर हत्याकांड के आरोपित गोविंद शर्मा को दे दिया गया। इनके द्वारा छह माह तक ताला बंद करने के बाद रातों-रात मकान को जेसीबी से तोड़ दिया गया।

50 लाख की रंगदारी की मांग

इसके बाद 18 अगस्त को शहर के एक और जमीन माफिया आशुतोष शाही द्वारा बेला थाना क्षेत्र के इमली चौक पर 30 कट्ठा जमीन की प्लाटिंग करने के दौरान मंटू शर्मा व गोविंद शर्मा ने विजेंद्र उर्फ विक्कू सिंह को मोबाइल पर जान मारने की धमकी देते हुए 50 लाख की रंगदारी की मांग की थी। इसकी प्राथमिकी मिठनपुरा थाना में दर्ज कराई गई। इस मामले में एक आरोपित रणविजय उर्फ ओंकार सिंह को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। रिपोर्ट में कहा गया कि पूर्व मेयर हत्या कांड में गोविंद शर्मा, जेल में बंद मृत्युंजय कुमार उर्फ पिंटू सिंह एवं रणविजय उर्फ ओंकार सिंह एक ग्रुप से हैं। वहीं आशुतोष शाही एवं विक्कू सिंह को चुन्नु ठाकुर का समर्थन है। इसे देखते हुए शहर में फिर से भू-माफियाओं के बीच हिंसक टकराव होने की आशंका है। बताया जा रहा कि ओंकार सिंह की गिरफ्तारी और चुन्नू ठाकुर के घर पर छापेमारी से मामला थोड़ा शांत हुआ है, मगर टकराव की आशंका अब भी बनी हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.