Move to Jagran APP

Muzaffarpur News : दहेज में दस लाख रुपये लेकर किया शादी से इनकार, पटना के पिता-पुत्र पर FIR दर्ज

Bihar News बिहार के मुजफ्फरपुर में दहेज के रूप में दस लाख रुपये लेकर शादी से इन्कार कर दिया गया है। इतना ही नहीं रुपये वापस मांगने पर गाली-गलौच कर धमकी दी जा रही है। मामले में अहियापुर के जगदंबा नगर की महिला ने अहियापुर थाने में प्राथमिकी कराई है। इसमें पटना के पिता पुत्र को नामजद आरोपित किया गया है।

By Aakash Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 10 Jun 2024 11:15 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 11:15 AM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Bihar Crime News शादी तय होने के बाद दहेज के रूप में दस लाख रुपये लेकर शादी से इन्कार कर दिया गया है। इतना ही नहीं रुपये वापस मांगने पर गाली-गलौच कर धमकी दी जा रही है। मामले में अहियापुर के जगदंबा नगर की महिला ने अहियापुर थाने में प्राथमिकी कराई है।

इसमें पटना के पिता पुत्र को नामजद आरोपित किया गया है। थानाध्यक्ष रोहन कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। इसकी जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। आवेदन में महिला ने कहा कि उनकी पुत्री की शादी पटना के अनिसाबाद निवासी विनोद सिंह के पुत्र अमित सिंह से तय हुआ था।

तिलक में उन्होंने रुपये समेत अन्य सामान दिए। इसके बाद उन्होंने अपने पुत्र की दूसरी जगह शादी तय कर दी। इसकी जानकारी होने पर वह पटना में गए।

स्थानीय थाने में शिकायत के बाद दोनों के बीच आपसी समझौता हुआ कि पांच जून को रुपये लौटा देंगे। इसके बाद भी आरोपितों ने रुपये नहीं लौटाए। रुपये मांगने पर धमकी दी जा रही है।

बीबीगंज में कमरे में फंदे से लटका मिला युवक का शव

मुजफ्फरपुर सदर थाना क्षेत्र के बीबीगंज इलाके में घर के कमरे में एक युवक का शव फंदे से लटका मिला। घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना मिलने के बाद सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन की। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा।

पुलिस के अनुसार युवक की पहचान पूर्वी चंपारण मेहसी बनकट्टी के नितेश सहनी के रूप में हुई है। सदर थानाध्यक्ष अस्मित कुमार ने बताया कि युवक मजदूरी करता था। परिवार के साथ यहां रहता था। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया गया है।

स्वजन के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। प्रारंभिक जांच में आत्महत्या का मामला प्रतीत हो रहा है। वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारण का पता चलेगा। 

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics : केंद्र में मंत्री पद के लिए मुजफ्फरपुर का सूखा समाप्त, 15 साल बाद भी वैशाली की झोली खाली

Bihar Politics : बिहार में मायावती का बढ़ा दबदबा, यूपी से अधिक इस सीट पर मिले बसपा को वोट; ओवैसी के खाते में गए इतने मत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.