Move to Jagran APP

Muzaffarpur: अहियापुर में छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने बरसाईं गोलियां, चार अपराधी गिरफ्तार

Bihar Crime पुलिस लूट और चोरी की सूचना पर कार्रवाई करने गई थी। इसी दौरान पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग और रोड़ेबाजी कर दी। हालांकि पुलिस ने चार बदमाशों को पकड़ लिया। मामले को लेकर एएसपी का कहना है कि इन सभी आरोपियों को सख्त सजा दिलाई जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiPublished: Fri, 03 Feb 2023 01:06 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 01:06 PM (IST)
Muzaffarpur: अहियापुर में छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने बरसाईं गोलियां, चार अपराधी गिरफ्तार
मुजफ्फरपुर में पुलिस टीम पर बदमाशों ने की फायरिंग

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। अहियापुर के बाड़ा जगन्नाथ चकमहमद इलाके में गुरुवार को छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम पर अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। पुलिस से घिरते देख अपराधियों ने पहले रोड़ेबाजी भी की। इस दौरान पुलिस ने दो बदमाशों को दबोच लिया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार पुलिस लूट और चोरी की सूचना पर कार्रवाई करने गई थी, तभी बदमाशों ने फायरिंग कर दी। वहीं, पुलिस से घिरता देख दो बदमाश तालाब में कूद गए। साथ ही हथियार और लूटे गए जेवर समेत अन्य सामान पोखर में फेंक दिए। 

पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद इन दोनों अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से हवाई फायरिंग की गई। इससे इलाके में मुठभेड़ की होने की चर्चा है। हालांकि, पुलिस की ओर से फायरिंग से नगर डीएसपी राघव दयाल ने इंकार किया है।

अपराधियों के पास से मिले हथियार

डीएसपी ने कहा कि अपराधियों ने रोड़ेबाजी और फायरिंग की थी। पुलिस ने मुस्तैदी से सामना करते हुए चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से कई हथियार मिले हैं। ये सभी हत्या, लूट, रंगदारी समेत अन्य संगीन मामले में शामिल हैं। पूछताछ कर गिरोह में शामिल अन्य शातिरों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।

बताया जा रहा है कि बाड़ा जगन्नाथ इलाके में एक मकान में अपराधियों के जमे होने की सूचना पर अहियापुर थाने की पुलिस छापेमारी के लिए पहुंची। पुलिस से घिरते देख अपराधियों ने पहले रोड़ेबाजी की। फिर पुलिस पर ताबड़तोड़ गोली चलाने लगे। हालांकि, गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मशक्कत कर पुलिसकर्मियों ने खदेड़कर चार अपराधियों को दबोच लिया। इस दौरान अपराधियों के साथ हाथपाई भी हुई। भागने के दौरान अपराधियों ने हथियार और लूटे गए जेवर को बगल के एक पोखर में फेंक दिए।

एएसपी बोले-स्पीडी ट्रायल से दिलाई जाएगी सजा

एएसपी राकेश कुमार ने कहा कि अहियापुर से चार शातिरों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें दो हत्या मामले के आरोपित हैं। पुलिस के कार्य में बाधा डालने का प्रयास किया गया है। इन सभी पर कानूनी कार्रवाई कर नकेल कसने की कवायद की जाएगी। साथ ही स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाई जाएगी।

राजा ठाकुर की हत्या में शामिल हैं दो आरोपी

नगर डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में रविंद्र कुमार, उसके भाई के अलावा चंदन समेत चार शामिल हैं। इसमें दो आरोपी राजा ठाकुर की हत्या में शामिल हैं। इसके अलावा लूटपाट समेत अन्य घटनाओं में इनकी संलिप्तता सामने आई है। तलाशी के दौरान पोखर से चाकू बरामद किया गया है।

पूछताछ में पता चला कि हाल के दिनों में इस गिरोह के बदमाशों ने हाईवे पर चाकू मारकर लूट को भी अंजाम दिया है। पिछले दिनों आटो चालक को चाकू मारकर लूट को इस गिरोह ने ही अंजाम दिया था। इसके अलावा गोलीबारी कर लूट को भी अंजाम देने में इन सभी की संलिप्तता सामने आई है। लोगों का कहना है कि बदमाशों ने पुलिस के सामने पिस्टल और अन्य सामान पोखर में फेंकने लगे थे। हालांकि पोखर से पिस्टल नहीं मिला हैं।

'आपरेशन अहियापुर' के थमने से बढ़ गया बदमाशों का दुस्साहस

बता दें कि लूट, हत्या व फायरिंग की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर साल 2019 से 2021 तक पुलिस की ओर से ‘आपरेशन अहियापुर’ चलाया गया था। इसके तहत 14 क्राइम प्वाइंट चिह्नित किए गए थे। इस पर दिन रात पुलिस की सघन गश्ती लगाई गई थी।

पुलिस का फोकस अहियापुर में लीची बगान पर रहता था। यह स्मैकिया और बदमाशों का अड्डा माना जाता है। इस अभियान में तब सौ से अधिक बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। परिणाम हुआ कि आपराधिक घटनाओं पर लगाम भी लगा। साल 2022 आते-आते यह अभियान थम सा गया।

नगर पुलिस उपाधीक्षक राघव दयाल ने बताया कि पांच मुख्य क्राइम प्वाइंट पर सघन गश्ती कराई जा रही है। उस समय जेल भेजे गए बदमाश जमानत पर जेल से बाहर आ गए हैं। फिर से उत्पात मचाने लगे हैं।

एक महीने में हुए कई वारदात

पिछले एक महीने में अहियापुर थाना क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक गोलीबारी की घटना घटी है। पिछले साल चार दिसंबर को बाड़ा जगरनाथ की मुखिया ललिता देवी के पति प्रकाशचंद्र यादव को गोली मार कर घायल कर दिया गया था। वरीय पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार गोलीबारी और आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह की पहचान कर ली गई है। नगर पुलिस उपाधीक्षक को अहियापुर के क्राइम प्वाइंट को फिर से चिह्नित कर सघन गश्ती चलाने का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.