मुजफ्फरपुर : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन जागरूकता कार्यक्रम चला रहा है। बुधवार को नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में पांच प्रचार वाहनों को प्रमंडलीय आयुक्त मनीष कुमार एवं डीएम प्रणव कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रमंडलीय आयुक्त मनीष कुमार ने जिलावासियों से अपील की कि लोग मास्क का प्रयोग करें। शारीरिक दूरी का पालन करें। सैनिटाइजर का प्रयोग करें। घबराने की आवश्यकता नहीं है। सतर्क और सावधान रहें। 45 साल के ऊपर के सभी व्यक्ति टीकाकरण कराएं। साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन भी करें।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और विभिन्न विभागों के समन्वय से कोरोना पर नियंत्रण के लिए हर स्तर पर कार्य किया जा रहा है। लोगों को जागरूक करने के लिए शहरी के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टेस्टिग, टीकाकरण के साथ-साथ समानांतर रूप से सघन जागरूकता के माध्यम से कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण करने में हम कामयाब हो सकेंगे। मौके पर डीडीसी डॉ. सुनील कुमार झा, एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार, पश्चिमी डॉ. अनिल कुमार दास, जिला युवा पदाधिकारी नेहरू युवा केंद्र रश्मि सिंह के साथ अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

कांटी में मिले 13 पॉजिटिव

कांटी पीएचसी में बुधवार कोविड जाच में 13 लोग पॉजिटिव मिले। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. निर्भय कुमार सिंह ने बताया कि 153 लोगों की जांच में 13 पॉजिटिव मिले। वहीं, प्रखंड के विभिन्न टीकाकरण केंदों पर 480 लोगों को कोविड का टीका दिया गया। पॉजिटिव मरीजों को होम क्वारंटाइन की सलाह दी गई है।