मोतिहारी, जेएनएन। पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) जिले के पहाड़पुर थानाक्षेत्र के परसौनी गांव में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गई प्रशासनिक टीम पर अतिक्रमणकारियों द्वारा हमला कर दिया गया। हमले में किसी प्रशासनिक अधिकारी या पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि पथराव की इस घटना में सीओ व थानेदार बाल-बाल बचे। लोगों द्वारा किए गए पथराव के बाद प्रशासनिक टीम मौके से बैरंग लौट गई। मामले में अंचल अधिकारी अभिषेक आनंद के बयान पर पहाड़पुर थाने में 20 नामजद और अन्य अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 बताया गया है कि परसौनी निवासी रंगलाल प्रसाद ने लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए आवेदन दिया था। उपरोक्त आवेदन के आलोक में शुक्रवार की शाम प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची।

 अतिक्रमणकारियों ने टीम को देखने के साथ खुद से अपने घरों को उजाड़ना शुरू कर दिया। धमकाया कि यदि कोई आगे बढ़ा तो घरों को आग के हवाले कर देंगे। इस बीच अचानक से भीड़ ने सीओ व थानाध्यक्ष पर हमला बोल दिया। जमकर पथराव किया। हालांकि, प्रशासनिक अधिकारियों ने की जवाबी कार्रवाई करते हुए अपने पांव पीछे खींच लिए। थाने लौटकर प्राथमिकी दर्ज की गई। अब पुलिस संबंधित लोगों की खोज कर रही है।

  इस बारे में अरेराज पुलिस उपाधीक्षक ज्योति प्रकाश ने कहा कि हमले में प्रशासनिक टीम का कोई भी व्यक्ति जख्मी नहीं हुआ है। इस सिलसिले में संबंधित लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप