Move to Jagran APP

भारत-नेपाल की सीमा पर ड्रोन कैमरों के साथ गिरफ्तार तस्करों से घंटों हुई पूछताछ

सीतामढी निवासी तस्कर ने बताया कि वह कपड़ा की फेरी लगाता था। तीनों पर पूर्व से किसी तरह का मामला दर्ज नहीं हैं। जिला पुलिस ने तीनों को दो दिनों की रिमांड पर लिया था। इसके बाद एटीएस व एनआइए ने भी फोन से जानकारी ली थी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 10:25 AM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 10:25 AM (IST)
भारत-नेपाल की सीमा पर ड्रोन कैमरों के साथ गिरफ्तार तस्करों से घंटों हुई पूछताछ
नेपाल से खरीद कर तस्करी के लिए भारत ला रहा था ड्रोन कैमरा।

मोतिहारी ( पू. चंपारण), संस। भारत-नेपाल की सीमा पर आठ ड्रोन कैमरों के साथ गिरफ्तार तीन तस्करों से मंगलवार को एसपी नवीनचंद्र झा, मुख्याालय डीएसपी शैशव यादव और इंटेलीजेंस ब्यूरो (आइबी ) के डीएसपी जितेंद्र नारायण ङ्क्षसह ने घंटों पूछताछ की। इस दौरान पता चला कि गिरफ्तार तीनों ने नेपाल से उक्त ड्रोन कैमरों को चार लाख रुपये में खरीदा था। इसे तस्करी कर भारत लाया जा रहा था। ताकि, शादी समारोह में भाड़े पर उपयोग किया जाय। सीतामढी निवासी तस्कर ने बताया कि वह कपड़ा की फेरी लगाता था। तीनों पर पूर्व से किसी तरह का मामला दर्ज नहीं हैं। जिला पुलिस ने तीनों को दो दिनों की रिमांड पर लिया था। इसके बाद एटीएस व एनआइए ने भी फोन से जानकारी ली थी। पूछताछ के बाद तीनों की मेडिकल जांच कराई गई। फिर जेल भेज दिया गया। ड्रोन कैमरों को भी जांच के लिए भेजा जाएगा। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि 27 जून को सशस्त्र सीमा बल ( एसएसबी) की 20वी वाहिनी के जवानों ने कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र के गुआबारी कैंप के पास पिलर संख्या 384 पर नेपाल से भारतीय क्षेत्र में आ रही एक कार को रोका था। कार से आठ ड्रोन कैमरों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार कर पुलिस को सौंप दिया था। तीनों के पास से भारतीय व नेपाली नोट भी मिले थे। गिरफ्तार तस्कारों में सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया थाना क्षेत्र के विक्की कुमार, कुंडवा चैनपुर थाना क्षेत्र के महगुआ गांव निवासी कृष्णनंदन कुमार और राहुल कुमार शामिल हैं।

पुलिस वर्दीधारी बदमाश ने रिटायर्ड शिक्षक से 28 हजार रुपये छीने

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर), संस : मोतीपुर थाना से महज दो सौ गज की दूरी पर मोतीपुर बाजार के शशिबाबू चौक के समीप पुलिस की वर्दी पहने बाइक सवार दो बदमाशों ने अवकाश प्राप्त शिक्षक से 28 हजार रुपये छीन लिया। पीडि़त कथैया थाना क्षेत्र के नवलपुर गोदवारा निवासी रामचंद्र सिंह ने बताए गए हैं। हालांकि इस घटना को लेकर अबतक मोतीपुर थाने में कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने पहले तो मामले को संदिग्ध बताया। फिर लिखित शिकायत मिलने पर कार्रवाई की बात कही। इधर, पीडि़त के पुत्र सुमन सिंह ने बताया कि उनके पिता ने मोतीपुर एसबीआइ की शाखा से 28 हजार रुपये निकाले। फिर शशि बाबू चौक से आगे होमियोपैथिक चिकित्सक के यहां दवा लेने जा रहे थे। जैसे ही वे क्लीनिक के समीप पहुंचे, एक बाइक सवार दो लोग जिसमें एक पुलिस वर्दी में था, उन्हेंं रोका। दोनों ने उनसे मास्क नहीं पहनने का कारण पूछा। जब उन्होंने जेब में रखे मास्क पहनना चाहा तो वर्दीधारी ने उन्हेंं पहले सैनिटाइजर लगाने को कहा। जैसे हीं उनके पिता ने सैनिटाइजर हाथ में मिलाया, उनकी आंखों के सामनेे अंधेरा छा गया। इसी दौरान उनके पिता की जेब से 28 हजार रुपये निकाल बदमाश फरार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.