Move to Jagran APP

डरिए नहीं, चोट लगी है तो घर से निकलिए, हम इलाज कराएंगे, बेत‍िया में चौंकाने वाली घटना

West Champaran news आधे घंटे तक छावनी के मछलीहट्टा में रहा अफरा-तफरी का माहौल। आधी रात को अचानक छावनी की ओर दौडऩे लगी पुलिस की गाडिय़ां। नरमी के साथ पुल‍िस की लोगों से अपील डर‍िए नहीं ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 08:29 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 08:29 PM (IST)
पश्‍च‍िम चंपारण के बेत‍िया पत्‍थरबाजी की घटना के बाद मौजूद पुल‍िस कर्मी। फोटो-जागरण

बेतिया, जासं। छावनी के मछलीहट्टा के समीप दो गुटों में पत्थरबाजी के कारण थानेदार समेत कईयों के चोटिल होने के बाद भी पुलिस बेहद नरमी के साथ पेश आई। आधी रात को पूरे मोहल्ले में पुलिस जवानों ने माइक से प्रचार किया। डोर टू डोर गए और कहा, डरिए नहीं, चोट लगी है तो घर से निकलिए, हम अस्पताल ले चलेंगे, इलाज कराएंगे। पुलिस की इस पहल के बाद लोगों के मन से डर थोड़ा कम हुआ। तब कुछ लोग अपने घरों से बाहर निकले।

loksabha election banner

हालांकि घटना तो हुई, लेकिन दोनों गुट इसे खेदजनक मानकर शांति बहाल करने के पक्ष में दिखा। हालांकि पत्थरबाजी के दौरान पहुंची नगर, मुफस्सिल, मनुआपुल, कालीबाग, बानुछापर, कुमारबाग, चनपटिया थाने की पुलिस ने पहले हुड़दंगियों को खदेड़ा। थानेदार और पुलिस कर्मियों के चोटिल होने के कारण अभी भी मोहल्ले के लोग डरे हैं। इन्हें पुलिसिया कार्रवाई का भय सता रहा है। इस वजह से कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। छावनी के कुछ युवकों ने बताया कि अगर डीएम और एसपी समय से नहीं पहुंचे होते तो स्थिति भयानक हो सकती थी।

रात को ही निकला फ्लैग मार्च

हुड़दंगियों के भाग जाने के बाद पुलिस रात को ही छावनी में फ्लैग मार्च की। फ्लैग मार्च के माध्यम से आम लोगों के मन में बैठे डर को दूर करने की कोशिश की गई। पुलिस की सबसे बड़ी ङ्क्षचता घायलों की थी। अभी तक पुलिस आकलन नहीं कर पाई थी घटना में कितने लोग घायल हैं। एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय ने बताया कि अंदेशा था कि चोटिल हुए लोग कही डर के कारण घरों में ही न छुप गए हो।

दिनभर दोषियों को चिन्हित करने की चली कवायद, नहीं हुई प्राथमिकी

इस घटना में शामिल दोषियों को चिन्हित करने की दिनभर चली। गुरुवार की दोपहर मुफस्सिल थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा, मनुआपुल ओपी प्रभारी मो अलाउद्दीन, कालीबाग ओपी गए। जहां ओपी प्रभारी रणधीर कुमार भट्ट से चर्चा की। ओपी प्रभारी ने बताया कि दोषियों को चिन्हित किया जा रहा है। वीडियो फुटेज के आधार पर उनकी पहचान की जा रही है। जरूरत पडऩे पर सीसी कैमरे की फुटेज से भी दोषियों की पहचान की जाएगी। अभी तक किसी पक्ष की ओर से आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलते ही उस पर कार्रवाई होगी। पुलिस भी एक प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.