पूर्वी चंपारण, जासं। कोविड-19 के परिपेक्ष्य में पूर्वी चंपारण जिले के स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत नर्स (एएनएम) के 50, वार्ड ब्वॉय के 30 तथा डाटा इंट्री ऑपरेटर के 60 पदों के लिए तीन माह हेतु संविदा के आधार पर बहाली की जाएगी। इन सभी पदों पर बहाली वाक-इन-इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी। इंटरव्यू 15 मई को जिला स्वास्थ्य समिति के कार्यालय एवं समाहरणालय परिसर स्थित राधाकृष्णन भवन में सुबह 10 बजे से निर्धारित है। यहां गठित चयन समिति द्वारा पैनल तैयार करते हुए नियमानुसार चयन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। नर्स (एएनएम) पद हेतु इंटरव्यू सदर अस्पताल परिसर मोतिहारी स्थित जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय में होगा। इस पद हेतु न्यूनतम योग्यता सरकारी नर्सिग विद्यालय से एएनएम की डिग्री के साथ-साथ बिहार नर्सिंग कॉउंसिल से निबंधन होना अनिवार्य है।

इस पद हेतु मानदेय एक हजार रूपये प्रतिदिन प्रति शिफ्ट होगा। वहीं, वार्ड ब्वॉय का इंटरव्यू भी जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय में ही होगा। इस पद हेतु आयोजित इंटरव्यू में अद्र्ध कुशल मजदूर भाग ले सकते है। इसके लिए मानदेय 279 रूपये प्रतिदिन प्रति शिफ्ट देय होगा। इस क्रम में डाटा इंट्री ऑपरेटर का इंटरव्यू जिला समाहरणालय परिसर स्थित राधाकृष्णन भवन में होगा। इस पद के लिए आवेदक की शैक्षणिक योग्यता सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम मैट्रिक या समकक्ष तथा उसे कंप्यूटर ऑपरेङ्क्षटग सिस्टम (एमएस वर्ड, एक्सेल, एमएस पावरप्वाइंट आदि) की बेसिक जानकारी होनी चाहिए। साथ ही उसके पास उपयोग हेतु कम्यूटर सेट एवं ङ्क्षप्रटर होना अनिवार्य है। इस पद हेतु बीपीएसएम द्वारा निर्धारित मानदेय देय होगा। जिला में पूर्व कार्यपालक सहायक के पैनल के अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

28 लोगों की कोविड-19 की जांच, सभी निगेटिव,30 को लगी वैक्सीन 

अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र भैरोगंज में शुक्रवार को 28 लोगों की जांच की गई। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं 30 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई।  एएनएम रंजू कुमारी ने बताया कि ईद होने के बावजूद भी लोगों के अंदर  जागरूकता देखी गई। सभी लोगों को बताया गया कि कोरोना से डरें नहीं । अगर किसी प्रकार के कोरोना के लक्षण मिलता है। तो डॉक्टरों से सलाह लें ।