पश्चिम चंपारण, जासं। दिल्ली में सिविल डिफेंस की महिला कर्मचारी साबिया सैफी की दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ लोगों में गुस्सा है। जघन्य अपराध के खिलाफ जिले के नरकटियागंज में जन अधिकार युवा परिषद ने कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान दरिंदों को फांसी दो के नारे लगाए। नगर के विभिन्न मार्गो से घूमते हुए कार्यकर्ता शहीद चौक पर पहुंचे। वहां एक सभा की, जिसमें हत्यारों को फांसी देने और मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में ड्यूटी से लौटने के दौरान अपहरण कर उसका दुष्कर्म किया गया और फिर अपराधियों ने उसकी हत्या कर दी थी।

युवा जाप नेता आशिक जमाल ने कहा कि जब डिफेन्स सर्विसेस की महिला कर्मचारी सुरक्षित नहीं है तो आम बेटियों की सुरक्षा की कल्पना कैसे की जा सकती है। सरकार बहन बेटियों की इज्जत बचाने में विफल रही है। सरकार द्वारा सख्ती नहीं बरतने का ही नतीजा है कि ऐसे अपरााधियों का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है। जन अधिकार युवा परिषद ने इस घटना में शामिल सभी अपराधियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है। मौके पर उपस्थित अरबाज खान, साहेब आलम, मोहम्मद तालिब, अभिषेक कुमार, सतीश कुमार, साहिल खान, तबरेज आलम, मनीष सिद्धार्थ आदि जाप नेता उपस्थित रहे।

एसपी ने दोहरे हत्याकांड में किया घटनास्थल का निरीक्षण

रक्सौल। जिला पुलिस कप्तान नवीनचंद्र झा ने गुरुवार की संध्या रक्सौल थाना का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। एसपी बताकर लोगों को धमकी देने के मामले में गिरफ्तार आरोपियों के संबंध में जानकारी ली। इस मामले में संलिप्त लोगों पर नजर रखने और प्रत्येक ङ्क्षबदुओ पर जांच करने का आदेश दिया। कांडों का निष्पादन और पंचायत चुनाव के दौरान सुरक्षा-व्यवस्था को सख्त करने का निर्देश दिया। थाना को स्वच्छ रखने, सफाई व्यवस्था और कागजातों के रख-रखाव के सबंध में निर्देश दिया। इसके पूर्व एसपी श्री झा ने पलनवा थाना क्षेत्र में हुए दोहरे हत्या कांड के घटनास्थल का निरीक्षण किया। स्थानीय लोगों से पूछताछ की। क्षेत्र की भौगौलिक स्थिति की जानकारी ली।यहां बता दें कि तीन दिन पूर्व रामगढ़वा प्रखंड के पलनवा थाना क्षेत्र के डिबनी घाट के समीप रक्सौल शहर के प्रमुख स्वर्ण व्यापारी व समाजसेवी कपिलदेव प्रसाद सर्राफ और उनके पौत्र को अपराधियों ने गोली मार दिया, जिससे उनकी मृत्यु हो गई थी। जिससे स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई है। इस मौके पर एएसपी चंद्रप्रकाश, रक्सौल थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर, सुगौली निरीक्षक अभय कुमार, पलनवा प्रभारी प्रभाकर पाठक, हरैया ओपी प्रभारी गौतम ऋषि आदि उपस्थित थे।