मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर श्रीरामपुर कॉलोनी में गुरुवार की सुबह छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर शराब के धंधबाजों ने हमला कर दिया। पुलिस टीम पर खूंखार कुत्ता छोड़ दिया। कुत्ता के काटने से पुलिस जवान अमित कुमार व छोटेलाल सिंह घायल हो गए। पुलिस टीम पर पत्थरबाजी में होमगार्ड जवान शंकर सहनी सहित अन्य घायल हुए। इसके बाद भी पुलिस टीम ने धंधेबाजों को पीछा नहीं छोड़ा। उसने शराब धंधे के चार आरोपितों को पकड़ लिया।

हालांकि उन चारों को छुड़ाने के लिए भी पुलिस टीम पर हमले की कोशिश की गई जिसे नाकाम कर दिया गया। पकड़ में आने वाले आरोपितों में मनोज कुमार, छोटू कुमार व दो किशोर शामिल हैं। मुख्य धंधेबाज मुकेश पासवान फरार होने में सफल रहा। तलाशी में 182 बोतल शराब मिली है। पुलिस ने पांच नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। घायल जवानों को सदर अस्पताल में इलाज कराया गया।

स्कूटी से शराब की खेप पहुंचाने की सूचना पर पहुंची थी पुलिस

श्रीरामपुर कॉलोनी में स्कूटी से शराब पहुंचाने की सूचना सदर थाना पुलिस को मिली थी। इस सूचना के बाद पुलिस टीम मोहल्ला में छापेमारी करने गई। टीम में अमित कुमार, छोटे लाल सिंह सहित अन्य जवान शामिल थे। किसी को शक नहीं हो इसके लिए सभी सादी वर्दी में थे। पुलिस जवानों ने संदिग्ध स्कूटी सवार को रोक कर जैसे ही पूछताछ व तलाशी ली, स्कूटी सवार युवक ने इसका विरोध शुरू कर दिया।

 इस बीच बड़ी संख्या में उसके समर्थक वहां पहुंच गए और पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इसकी सूचना पर सदर थाना के दो गश्ती दलों को भी वहां भेजा गया। इस गश्ती दल में शामिल जमादार विजय कुमार सिंह व अन्य पुलिस कर्मियों ने हमलावरों को खदेडऩा शुरू किया। सदर थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह निराला व क्यूआरटी की टीम भी वहां पहुंच गई। 

 इस बारे में सदर थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह निराला ने कहा कि 'पांच नामजद के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनमें से चार को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य धंधेबाज फरार है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।Ó

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस