Move to Jagran APP

Akshat Utkarsh death case: अक्षत के परिवार का शिक्षा और राजनीति से रहा है गहरा नाता, दादा थे एमपीएस साइंस कॉलेज के प्राचार्य

Akshat Utkarsh death case अक्षत माता-पिता की इकलौती संतान पिता ने कहा घटना से पहले कॉल कर बात करने की जताई थी इच्छा। जब कॉल की तो मोबाइल की बदली मिली कॉलर ट्यून। दादा डॉ.रामकिशोर चौधरी की गिनती जिले के बड़े शिक्षाविद व बेजोड़ वक्ता के रूप में होती थी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 01:22 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 10:01 AM (IST)
Akshat Utkarsh death case: अक्षत के परिवार का शिक्षा और राजनीति से रहा है गहरा नाता, दादा थे एमपीएस साइंस कॉलेज के प्राचार्य
घटना के बाद से उनके स्वजनों का रो-राेकर बुरा हाल है।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Akshat Utkarsh death case: नवोदित कलाकार अक्षत उत्कर्ष के दादा डॉ.रामकिशोर चौधरी की गिनती जिले के बड़े शिक्षाविद व बेजोड़ वक्ता के रूप में होती थी। वे हिंदी के प्रकांड विद्वान थे। वे एमपीएस साइंस कॉलेज के प्राचार्य से सेवानिवृत्त हुए थे। राजनीति से भी उनका गहरा नाता था। मूलरूप से सिवाईपट्टी थाना के सुरजन पकड़ी गांव के रहने वाले थे। सिकंदरपुर के नाला रोड में उनका बड़ा मकान है। 1980-85 के दौड़ में भाकपा के बड़े नेताओं में उनका शुमार होता था। बाद में वे कांग्रेस में चले गए।

loksabha election banner

अक्षत माता-पिता की इकलौती संतान

अक्षत अपने माता-पिता की इकलौती संतान था। उन्होंने लखनऊ के एमिटी विश्वविद्यालय से एमबीए की पढ़ाई पूरी की थी। इसके बाद फिल्म के क्षेत्र में कॅरियर बनाने के लिए मुंबई चले गए। वहां अंधेरी वेस्ट में तीन कमरे के एक फ्लैट में रहकर संघर्ष कर रहे थे। उस फ्लैट के एक कमरे में स्नेहा चौहान व दूसरे में यश नाम का युवक रहता था। यश इन दिनों घर गया था। उनके पिता विजयंत चौधरी उर्फ राजू चौधरी जेनरेटर से बिजली आपूर्ति के कारोबार से जुड़े है। वहीं, चाचा विक्रांत किशोर मुजफ्फरपुर कृषि विभाग में कार्यरत थे। कुछ वर्ष पहले उन्होंने नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था।

पिता को फोन कर कहा था कुछ बात करनी

अक्षत के पिता राजू चौधरी ने बताया कि 27 अक्टूबर की रात करीब 8.45 बजे मोबाइल पर उसकी कॉल आई। कहा पापा आपसे कुछ बात करनी है। उस समय वे लोग टीवी पर कृष्णा सीरियल देख रहे थे। उसने सीरियल के बाद बात करने को कहा। सीरियल के बाद जब उन्होंने कॉल की तो उसके मोबाइल की कॉलर ट्यून बदली थी। पहले उसने दबंग फिल्म के गाना को कॉलर ट्यून बनाया था, लेकिन अब सैड सांग वाली कॉलर ट्यून सुनाई दी। कई बार कॉल करने पर उसने रिसीव नहीं की। उसके वाट्सएप पर कई मैसेज भेजे, लेकिन उसने नहीं देखा। इस पर आशंका होने पर इधर-उधर फोन लगाए, तभी उसके सुसाइड अटैक की सूचना आ गई। अक्षत के स्वजनों का शक फिल्मों में जगह बनाने को संघर्ष कर रहे अन्य कलाकारों पर भी है। ये कलाकार उससे रुपये मांग रहे थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.