Move to Jagran APP

डीलर की दुकान निलंबन के खिलाफ हंगामा

मीनापुर प्रखंड की पानापुर पंचायत के डीलर रामदेव महतो की दुकान का लाइसेंस निलंबित करने के खिलाफ उपभोक्ताओं ने सोमवार को जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 01:50 AM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 05:12 AM (IST)
डीलर की दुकान निलंबन के खिलाफ हंगामा

मुजफ्फरपुर : मीनापुर प्रखंड की पानापुर पंचायत के डीलर रामदेव महतो की दुकान का लाइसेंस निलंबित करने के खिलाफ उपभोक्ताओं ने सोमवार को जमकर हंगामा किया। इस दौरान डीलर के आवास पर धरना देकर दुकान का लाइसेंस बहाल करने की माग की। बाद में उपभोक्ताओं का हस्ताक्षरयुक्त आवेदन डीएम को दिया गया। बता दें कि दो माह पहले एसडीओ पूर्वी ने एमओ की जाच रिपोर्ट के आधार पर डीलर की दुकान का लाइसेंस निलंबित कर दिया था। इस कारण वार्ड नंबर 13व 15 के करीब 350 उपभोक्ताओं को राशन नहीं मिल पा रहा है। निलंबन के बाद दोनों वार्ड के उपभोक्ताओं का आवंटन दूसरे डीलर के यहां टैग कर दिया गया जहा से अधिक दूरी होने के कारण उपभोक्ता राशन लाने में अक्षम हैं। सामाजिक कार्य कारता रवि रंजन कुमार उर्फ गुड्डू पासवान के नेतृत्व में उपभोक्ताओं ने निलंबित डीलर के पक्ष में उनके आवास पर धरना दिया। उनका कहना था कि डीलर का निलंबन नाजायज है। यहां निर्धारित दर पर हर माह राशन मिलता था। हमलोग दूसरे डीलर के यहां राशन के लिए नहीं जाएंगे। एक सप्ताह में दुकान निलंबन मुक्त नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे।

loksabha election banner

मनियारी में 88 लाख गबन की प्राथमिकी

मनियारी थाने में एक माह में 88 लाख गबन का दो मामला दर्ज कराया गया है। थाना क्षेत्र के रघुनापुर मधुबन गाव में जमीन बेचने के एवज में 78 लाख 93 हजार 500 रुपये लेने के बाद भूस्वामी लापता हो गया। इस मामले में उसी गाव के संजीव कुमार ने ग्रामीण नवींदु कुमार व उसकी पत्नी पर काड संख्या 208/20 दर्ज कराया। आवेदन मे संजीव कुमार ने बताया कि उसने 78 लाख 93 हजार पाच सौ रुपये आरोपित के बैंक खाते व अन्य माध्यम से दिया। मगर अब वह न तो जमीन दे रहा है और न ही पैसे वापस कर रहा है। मामला दर्ज कराने के बाद आरोपित घर छोड़कर फरार हो गया। वहीं, अन्य मामला पटना निवासी उदय कुमार ने महंत मनियारी निवासी रोहित कुमार व शिवजी सिंह पर 9 लाख 18 हजार रुपये गबन करने का आरोप लगाते हुए काड संख्या 270/20 दर्ज कराया है। आवेदन में उसने बताया कि वह मछली का कारोबार करता है। उनसे आरोपितों ने 9 लाख 18 हजार की मछली उधार ली थी। मगर, जब पैसे मागने गए तो न केवल पैसा देने से इंकार कर दिया, बल्कि दोबारा पैसे नहीं मागने की धमकी देकर दु‌र्व्यवहार कर भगा दिया। मनियारी थानाध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद ने बताया कि दोनों मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। सुपरविजन रिपोर्ट आते ही आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.