समस्तीपुर, जासं। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि लालू जी के आने से परिवर्तन तो दिख रहा है। पहले जो एनडीए के पक्ष में हवा थी, वह और बेहतर हो गई है। आरंभिक दौर में हमलोगों को उनकी हुकूमत को याद दिलाने में परेशानी हो रही थी। नई पीढ़ी के लोगों को यह भरोसा भी नहीं हो रहा था कि कभी ऐसा भी बिहार था। वे खुद आए और जैसी-जैसी भाषा का प्रयोग किया। उससे हमारा काम और आसान हो गया। लोगों के दिमाग में वहीं पुरानी बातें आ गई। जिस ढंग से अमर्यादित, अशोभनीय भाषा का प्रयोग उन्होंने किया, पुराने दिनों के कुशासन की याद ताजा कर दी। इसके बाद स्वभाविक रूप से एनडीए के पक्ष में हवा चलने लगी।

मुख्यमंत्री के संबंध में लालू प्रसाद द्वारा दिये गए विसर्जन संबंधी बयान पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि इससे मुख्यमंत्री जी को बहुत सदमा लगा। लालू जी ने आते ही अपने पुराने शासन का ट्रेलर दिखा दिया। दोनों उपचुनाव में उनके अमर्यादित वक्तव्यों ने एनडीए की जीत को और आसान बना दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विसर्जन संबंधी बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे अशोभनीय औऱ अमर्यादित टिप्पणी क्या हो सकती है। उन्होंने कहा कि इस बात से नीतीश कुमार जी को गहरा सदमा लगा है। लेकिन इसका जबाव विधानसभा उपचुनाव में वहां की जनता दोनों सीटों पर एनडीए प्रत्याशी को फिर से भारी जीत दिलाकर देने जा रही है।

उपचुनाव में कांग्रेस और आरजेडी के बीच जारी मतभेद और एक दूसरे पर किये जा रहे बयानबाजी पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि दोनों दल एक दूसरे का कंधा पकड़ कर चल रहे थे। जब दोनों दल को लगा कि अब दोनों ही डूब जाएंगे तो अलग-अलग दिखने की कोशिश कर रहे हैं। दोनों एनडीए विरोध की ही भाषा बोल रहे हैं। लेकिन दो तारीख के बाद जब नतीजे आएंगे तो फिर से दोनों साथ-साथ ही नजर आएंगे। शिक्षा मंत्री कुशेश्वर स्थान और तारापुर में लगातार चुनावी दौरे के बाद समस्तीपुर परिसदन में मीडिया से बात कर रहे थे। मौके पर जदयू के प्रदेश महासचिव डा. दुर्गेश राय, पूर्व विधायक दुर्गा प्रसाद सिंह, अनिल सिंह बाबा समेत दर्जनों लोग उपस्थित रहे।