मुजफ्फरपुर, जेएनएन।  सुहानी शाम एवं नन्हे-मुन्नो के धमाल का संगम दैनिक जागरण अंतर डांडिया प्रतियोगिता में नजर आया। विजेता का ताज पहनने के लिए हर स्कूल के बच्चों ने एक से बढ़ कर एक प्रदर्शन किया। सभी ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। इस अद्भुत व रोमांचित कर देने वाले मुकाबले का गवाह बना जिला स्कूल का मैदान। बच्चों की प्रस्तुति ने दर्शकों के साथ निर्णायक मंडल को भी फैसला करने में पसीना छुड़ा दिया। हर स्कूल के बच्चों ने इतना बेहतर प्रदर्शन किया कि दर्शक भी ये निर्णय नहीं ले पा रहे थे कि किसे सबसे बेहतर कहें।

प्रतियोगिता को ले स्कूल प्रबंधन व बच्चों में दिखी उमंग

प्रतियोगिता में हर स्कूल के बच्चों ने एक से बढ़ कर एक प्रदर्शन किया। उनकी बेहतर प्रस्तुति यह बता रही थी कि इसके लिए काफी कठिन परिश्रम किया है। स्कूल प्रबंधन ने भी नंबर वन को लक्ष्य बना उनकी तैयारी में पसीना बहाया है। इसी का नतीजा था कि हर स्कूल के बच्चों की प्रस्तुति के बाद मैदान दर्शकों की तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज रहा था। इससे प्रस्तुति देने वाले बच्चों का भी हौसला बढ़ रहा था। वहीं, अगली प्रस्तुति देने वाले बच्चे भी इससे बेहतर करने के लिए उत्साहित हो रहे थे। देर रात तक शहरवासी अंतर स्कूल प्रतियोगिता का लुत्फ उठाते रहे।

आकर्षक परिधान में मन मोह रहे थे नन्हे-मुन्ने

डांडिया के परिधान में नन्हे-मुन्ने सभी को मोह रहे थे। उनकी भोली सूरत व आकर्षक परिधान देख हर किसी की इच्छा हो रही थी कि उन्हें गोद में लेकर दुलार करें। कई स्कूलों ने डांडिया के लिए बच्चों की ड्रेस को खुद डिजाइन भी किया था। ये दर्शकों को भा रही थी।

हर उम्र के लोग रंगे डांडिया के रंग में, जमकर उठाया लुत्फ

अंतर स्कूल डांडिया प्रतियोगिता का सबने जमकर लुत्फ उठाया। हर उम्र व वर्ग के लोग डांडिया के रंग में रंगे थे। बच्चों में सबसे ज्यादा उमंग थी। वे स्कूलों की प्रस्तुति पर खूब तालियां लगा रहे थे। महिलाएं भी काफी उत्साहित थीं। वे भी बच्चों के साथ खुशी का इजहार करने में पीछे नहीं थी। इस प्रतियोगिता को देखने के लिए काफी संख्या में लोग अपने परिवार के साथ आए थे। देर रात प्रतियोगिता खत्म होने व विजेता-उपविजेता की घोषणा एवं पुरस्कार वितरण के बाद ही सभी घर लौटे।

स्कूल परिसर का चप्पा-चप्पा रहा गुलजार

दैनिक जागरण अंतर स्कूल डांडिया प्रतियोगिता को लेकर शहर के लोगों में भी जबदस्त उत्साह था। हर उम्र के लोग बच्चों की डांडिया प्रतियोगिता देखने को लेकर उत्साहित थे। स्थिति यह थी कि शाम चार बजे से ही कार्यक्रम स्थल पर लोग पहुंचने लगे थे। प्रतियोगिता शुरू होने से काफी पहले ही जिला स्कूल का चप्पा-चप्पा भर गया। भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

इन स्कूल के बच्चों ने बिखेरा जलवा

मारुति इंटरनेशनल स्कूल, संत जोसेफ स्कूल, डीएवी (बखरी, मालीघाट, खबरा), ज्ञान गंगा इंटनेशनल स्कूल, होली किड्स होम, ग्रांड न्यू प्रेप-पब्लिक स्कूल, आरपीएस स्कूल, होली क्रॉस स्कूल, किंडर गार्डेन प्ले स्कूल, बागेश्वरी मूकबधिर स्कूल के अलावा स्टेप-अप एकेडमी, एसके टिविंस डांस एकेडमी, मैजिक डांस एकेडमी, डांस विग डांस एकेडमी, यूनिक डांस एकेडमी एवं डेजियर डांस एकेडमी के कलाकारों से अपनी प्रस्तुति से लोगों का मन मोह लिया।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस