Move to Jagran APP

भूख जनित बीमारी से मौत को लेकर प्रशासन सतर्क, पदाधिकारी को किया गया अलर्ट

जिलाधिकारी के आदेश के आलोक में जिला गोपनीय शाखा ने इस तरह की मौत की घटना नहीं होने देने को लेकर एसडीओ व सभी बीडीओ को पत्र जारी किया है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 04:35 PM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 04:35 PM (IST)
भूख जनित बीमारी से मौत को लेकर प्रशासन सतर्क, पदाधिकारी को किया गया अलर्ट
भूख जनित बीमारी से मौत को लेकर प्रशासन सतर्क, पदाधिकारी को किया गया अलर्ट

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले के दो प्रखंडों में भूख जनित बीमारी से हुई मौत के बाद प्रशासन सतर्क है। इस बीमारी से किसी अन्य लोग की मौत नहीं हो इसके लिए विशेष रूप से सतर्कता बरती जा रही है। जिला प्रशासन ने सभी पदाधिकारियों को इस बीमारी को लेकर अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया है। पिछले दिनों कुढऩी व मोतीपुर प्रखंड में दो लोगों की भूख जनित बीमारी से मौत को लेकर प्रशासन सतर्क है। जिलाधिकारी मो. सोहैल के आदेश के आलोक में जिला गोपनीय शाखा ने इस तरह की मौत की घटना नहीं होने देने को लेकर संबंधित इलाके के दोनों एसडीओ व सभी बीडीओ को पत्र जारी किया है।

loksabha election banner

पवन वर्मा की मौत के बाद भेजा गया था राशन

महंत मनियारी के पवन वर्मा की पिछले माह भूख जनित बीमारी से मौत हो गई थी। उसकी मौत के बाद स्थानीय प्रशासन ने देर शाम उसके घर राशन भेजा था। मामले की प्रशासनिक जांच नहीं हुई। मगर, यह बताया जा रहा कि पवन का नाम एसईसीसी (सामाजिक, आर्थिक व जाति जनगणना) सूची में नहीं था। इस कारण उसे राशन कार्ड निर्गत नहीं था। इससे उसे सरकारी राशन नहीं मिल पाया था। मोतीपुर के मनोज कुंवर की मौत बीमारी व कुपोषण से होने की बात जांच में आई थी। जांच के दौरान ग्रामीणों का यह कहना था कि राशन कार्ड में तिथि अंकित तो कर दी गई थी। मगर, मनोज को नियमित रूप से राशन नहीं मिलता था। मामले की जांच एसडीओ पश्चिमी ने भी की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.