Move to Jagran APP

लाभुकों को राशन नहीं देने वाले डीलरों पर होगी कार्रवाई : मंत्री

नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि लाभुकों को राशन नहीं देने वाले डीलरों पर कार्रवाई जाएगी। राशन संबंधित शिकायतों को दूर करने के लिए निगम कार्यालय में आरटीपीएस काउंटर स्थापित करने की पहल की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 02:01 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:11 AM (IST)
लाभुकों को राशन नहीं देने वाले डीलरों पर होगी कार्रवाई : मंत्री

मुजफ्फरपुर। नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि लाभुकों को राशन नहीं देने वाले डीलरों पर कार्रवाई जाएगी। राशन संबंधित शिकायतों को दूर करने के लिए निगम कार्यालय में आरटीपीएस काउंटर स्थापित करने की पहल की जाएगी। वे शनिवार को अखाड़ाघाट बांध रोड स्थित राजनारायण सिंह कॉलेज परिसर में वार्ड 15, 16, 17 एवं 18 के लोगों के लिए आयोजित जनता दरबार में समस्याओं से रूबरू हो रहे थे। राशन कार्ड से संबंधित सर्वाधिक शिकायत मिलने के बाद उन्होंने मौके पर उपस्थित एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार को निराकरण के लिए निर्देशित किया। नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आवास योजना, वृद्धापेंशन के समस्याओं का निराकरण आवेदन के सात दिनों के अंदर सुनिश्चित करें।

loksabha election banner

जनता दरबार में प्रमुख रूप से महापौर सुरेश कुमार, उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला, नगर आयुक्त मनेष कुमार मीणा, एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार, अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद, अंचलाधिकारी मुशहरी, वार्ड पार्षद विकास सहनी अंजू कुमारी, पवन कुमार राम, केपी पप्पू, मंत्री प्रवक्ता संजीव कुमार सिंह के अलावा नगर निगम, बुडको एवं अन्य विभाग के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए।

जनता के विश्वास पर खरा उतरना जीवन का उद्देश्य : जनता के समस्याओं से रूबरू होते हुए मंत्री कहा कि मेरे जीवन का उद्देश्य जनता के विश्वास पर खरा उतरना है, जिसके लिए लगातार प्रयत्‍‌नशील हैं। वार्ड 15, 16 ,17 एवं 18 में सात निश्चय के अलावा 7 करोड़ से ऊपर की योजनाएं नगर विकास एवं आवास विभाग के राज्य योजना से चल रही है। नमामि गंगे के माध्यम से 9 करोड़ रुपये सीढ़ीघाट से लेकर चंदवारा घाट के सौंदर्यीकरण पर खर्च होना है। जलजमाव के निदान हेतु 183 करोड़ की योजना स्वीकृत हो चुकी है जिसका कार्य आरंभ हो चुका है। पानी की समस्या को देखते हुए 48 करोड़ की राशि नगर निगम को जल मीनार एवं पाइपलाइन के लिए उपलब्ध करा दी गई है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत 1580 करोड़ रुपये मुजफ्फरपुर को है जिससे सिकंदरपुर मन का सौंदर्यीकरण सुनिश्चित हो गया है। 2020 के बाद ऐसी कोई भी मुख्य सड़कें नहीं दिखेंगी जो बनी ना हो।

मंत्री ने किया निर्माणाधीन सड़क व नाला का निरीक्षण : नगर विकास मंत्री ने बालूघाट में निर्माणाधीन सड़क एवं नाला का निरीक्षण किया। बताया कि इस योजना पर नगर विकास एवं आवास विभाग से 2.45 करोड़ की राशि खर्च होनी है। उपस्थित कार्यपालक अभियंता को कार्य में तेजी लाने तथा सड़क एवं नाला के लेवल को समान रखने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.