Move to Jagran APP

MERIT: समस्तीपुर का अभिषेक बना जेइई मेन में बिहार का टॉपर, प्रथम प्रयास में मिली सफलता

परिजनों एवं शिक्षा प्रेमियों में है खुशी की है लहर, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जारी किया गया जेईई मेन का परिणाम, टॉपरों की सूची में शामिल अभिषेक को 99.97 स्कोर प्राप्त हुआ है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 01:52 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 01:52 PM (IST)
MERIT: समस्तीपुर का अभिषेक बना जेइई मेन में बिहार का टॉपर, प्रथम प्रयास में मिली सफलता
MERIT: समस्तीपुर का अभिषेक बना जेइई मेन में बिहार का टॉपर, प्रथम प्रयास में मिली सफलता

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। समस्तीपुर के एक लाल ने जेईई मेन की परीक्षा में अपनी प्रतिभा दिखाई है। उसने परीक्षा में सूबे में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जिले के रोसड़ा निवासी अभिषेक कुमार ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जारी जेईई मेन के परिणाम में सूबे में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जारी टॉपरों की सूची में शामिल अभिषेक को 99.97 स्कोर प्राप्त हुआ है। जिसमें गणित में 100 में 100 अंक प्राप्त करने के साथ भौतिकी में 99.3 और रसायन में 99.92 का स्कोर मिला है।
     उसे प्रथम प्रयास में ही यह सफलता हासिल हुई है। रोसड़ा शहर के प्रभु ठाकुर मुहल्ला निवासी शिक्षक अरूण कुमार ठाकुर एवं प‍िंकी देवी के पुत्र अभिषेक की इतनी बड़ी सफलता से परिजनों के साथ-साथ क्षेत्र के शिक्षा प्रेमियों में भी खुशी की लहर है। परिणाम आने के बाद से ही उनके घर पहुंच लोगों द्वारा बधाई देने का सिलसिला जारी है। बचपन से ही मेधावी अभिषेक नवोदय विद्यालय बिरौली से 10वीं कक्षा तक की पढ़ाई पूरी की।
     जहां 10 सीजीपीए के साथ विद्यालय के टॉपर्स की सूची में भी इनका नाम शामिल था। वर्तमान में पीसी हाई स्कूल पटसा के 12वीं कक्षा के वे छात्र हैं। अभिषेक ने इस सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत को देते हुए कहा है कि यदि दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो किसी भी मुकाम को हासिल करना संभव है ।
भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना है अभिषेक का लक्ष्य
जेईई मेन के बिहार टॉपर अभिषेक ने भारतीय प्रशासनिक सेवा में सफलता पाना अपना लक्ष्य बताते हुए कहा है कि इसके माध्यम से देश और गांव की सेवा करने की इच्छा है। अपने लक्ष्य के प्रति कड़ी मेहनत जारी रखना बताते हुए होनहार युवा ने कहा कि अबतक मिली सफलता माता-पिता, बहन एवं दादी के साथ-साथ गुरूजनों एवं परिजनों का आर्शीवाद है और इसी आर्शीवाद के साथ मेहनत के बल पर निश्चित रूप से लक्ष्य प्राप्ति का दावा अभिषेक ने किया है।     
मौके पर मौजूद पिता अरूण कुमार ठाकुर व मां पिंकी देवी, दादी मिथिलेश देवी एवं बहन अनामिका अपने लाल की सफलता पर गदगद हो उसे मिठाई खिला रहे थे। वहीं अन्य परिजनों एवं स्थानीय लोगों का भी बधाई देने के लिए जमावड़ा लगा था। विभुतिपुर प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय खम्हार के प्रधानाध्यापक पद पर तैनान पिता अरूण कुमार ठाकुर ने बचपन से ही अपने पुत्र में पढऩे की ललक रहना बताया। वहीं पीसी हाई स्कूल के निदेशक राम किशोर राय एवं विद्यालय परिवार के सभी शिक्षक एवं छात्रों ने भी स्कूल के इस छात्र के सफलता पर बधाई दी है। 

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.