Move to Jagran APP

एटीएम फ्रॉड मामले में राजद के एक नेता पुलिस हिरासत में, जानें उनपर क्या-क्या हैं आरोप

शातिर पंकज व पप्पू के पिता हैं उमाशंकर सहनी। जालसाज के ठिकाने से 33.50 लाख रुपये बरामद। मास्टरमाइंड पंकज की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने की घेराबंदी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 10:55 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 10:55 AM (IST)
एटीएम फ्रॉड मामले में राजद के एक नेता पुलिस हिरासत में, जानें उनपर क्या-क्या हैं आरोप

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले में एटीएम फ्रॉड गिरोह के शातिर पप्पू सहनी के पिता मीनापुर प्रखंड राजद अध्यक्ष उमाशंकर सहनी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उनसे नगर थाना में पूछताछ की जा रही है। हालांकि उन्होंने पुलिस को बताया कि वे अपने बेटों से अलग हैं। एक बार जेल जाने के बाद उनके बेटे परिवार से अलग हो गए। वहीं कारबाइन, मैगजीन, आधा दर्जन पिस्टल, गोली, नकदी व बड़ी संख्या में एटीएम कार्ड के साथ सात आरोपितों की गिरफ्तारी से बाद पुलिस एक साल में इस तरह की हुई घटना की सूची तैयार कर रही है। फिलवक्त इस संबंध में पुलिस अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। वहीं पप्पू सहनी की निशानदेही पर देर रात चली छापेमारी में पुलिस टीम ने हथियार के साथ 33.5 लाख रुपए और बड़ी मात्रा में आभूषण बरामद किए।

loksabha election banner

पुलिस ने कसा शिकंजा

पुलिस की नजर पप्पू के बड़े भाई पंकज सहनी पर है। वह मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। मीनापुर प्रखंड राजद अध्यक्ष पर उनके बड़े पुत्र पंकज को सरेंडर कराने का दबाव बनाने का भी पुलिस का प्रयास चल रहा है। उनसे मिली जानकारी के बाद पुलिस टीम वैशाली और मोतिहारी में छापेमारी कर रही है। पंकज की ब्रह्मपुरा थानाध्यक्ष से मोबाइल पर बातचीत किए जाने की भी जानकारी है। यह बातचीत उसने अपने पिता के पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद की है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सालाना आठ करोड़ का टर्नओवर

पप्पू व अन्य के पास जब्त सामान में पुलिस को एक डायरी भी मिली है। इस डायरी के अनुसार पुलिस मान रही है कि पंकज व पप्पू ने संगठित एटीएम फ्रॉड गिरोह बना रखा है। उत्तर बिहार के कई जिले के दो सौ से अधिक लड़के इसमें शामिल हैं। उन्हें उसके अनुसार भुगतान किए जाते हैं। गिरोह का सालाना टर्न ओवर आठ करोड़ होने का अनुमान है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.