पूर्वी चंपारण, जेएनएन। लोक सभा चुनाव में शराब का प्रयोग न हो इस निमित जिला उत्पाद व पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना पर पूर्वी चंपारण के पीपराकोठी थाना क्षेत्र के रामगढ़ महुआवा पंचायत के मकरी महुआ गांव स्थित सरकारी पैक्स गोदाम से भारी मात्रा में देसी व विदेशी शराब के साथ शराब बनाने के उपकरण एवं पैकिंग का सामान बरामद किया है। यह गोदाम राजद नेता व पैक्स अध्यक्ष भाग्यनारायण यादव का है। उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश एवं डीएसपी सदर मुरली मनोहर मांझी के नेतृत्व में गोदाम एवं आसपास की जांच की गई है।

 इस क्रम में यहां लगे बड़े जेनरेटर के अंदर से 34 कार्टन व गोदाम से 42 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया गया। साथ मे 1000 लीटर स्प्रिट निर्मित देशी शराब भी जब्त किया। डीएसपी मांझी ने बताया कि कारोबारी पैक्स अध्यक्ष भाग्यनारायण यादव है। यह सरकारी संस्थान का खुला दुरूपयोग कर रहा था। इसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 वहीं उत्पाद अधीक्षक प्रकाश ने बताया कि गोदाम से शराब का कारोबार किया जा रहा था। नाटकीय ढंग से छापेमारी कर कुल 76 कार्टन विदेशी एवं स्प्रिट निर्मित 1000 लीटर देसी शराब के साथ शराब बनाने के उपकरण व सामग्री बरामद की गई है। इस क्रम में मकरी महुआ निवासी मुकेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है। बीसीओ की उपस्थिति में गोदाम को सील कर दिया गया है। छापेमारी टीम में उत्पाद विभाग के विश्वमोहन प्रसाद, प्रकाश चंद्र, मनीष सर्राफ शामिल थे।

 उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश ने कहा कि राजद नेता व पैक्स अध्यक्ष सरकारी गोदाम की आड़ में पूर्व से शराब का कारोबार करता आ रहा है। सूचना मिलने पर छापेमारी की गई और पैक्स गोदाम में भारी मात्रा में शराब व उपकरण जब्त किया गया है।

 सदर पुलिस मुरली मनोहर मांझी ने कहा कि पैक्स अध्यक्ष भाग्यनारायण यादव पूर्व में राजद का प्रखंड अध्यक्ष रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी भी था। वर्तमान में व पैक्स अध्यक्ष है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

 पूर्वी चंपारण जिला सहकारिता पदाधिकारी नयन प्रकाश ने इस संबंध में कहा कि बीसीओ को गोदाम सील करने के लिए भेजा गया है। इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

 जिलाध्यक्ष राजद सुरेश प्रसाद यादव ने कहा भाग्यनारायण यादव राजद के जिला कार्यसमिति के सदस्य हैं। शराब पकड़े जाने की सूचना के बारे में जानकारी नहीं है। सही पाए जाने पर पार्टी के स्तर पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस