पश्चिम चंपारण (नौतन), जासं। स्थानीय पुलिस ने डबरिया गांव से 35 कार्टन विदेशी शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। साथ में ट्रैक्टर ट्रॉली भी जब्त की गई है । गिरफ्तार धंधेबाज नौतन थाना क्षेत्र के मडुआहा सिहुलिया गांव का निवासी हरेंद्र यादव है। मामले में गिरफ्तार धंधेबाज समेत उसके भाई मुकेश यादव, मोतिहारी के भोला सिंह एवं यूपी तरेया सुजान निवासी जीतन सिंह को नामजद किया गया है। पूछताछ में धंधेबाज ने बताया कि वह अपने भाई मुकेश यादव के साथ ट्रैक्टर- ट्राली लेकर खरई लाने दियारे में गया था।

वहां यूपी के तरेया सुजान निवासी जीतन स‍िंह शराब की खेप लेकर आया और मोतिहारी के भोला सिंह के पास शराब पहुंचाने की बात कही। 15 हजार रुपये भाड़ा देने की बात कह शराब की कार्टन ट्रैक्टर पर लाद दी गई। उधर, प्रभारी थानाध्यक्ष सुजीत कुमार दास ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश से दियारे के रास्ते ट्राली पर विदेशी शराब की खेप आ रही। दियारे के डबरिया होते हुए पूर्वी चंपारण मोतिहारी को जाएगी । पुलिस पहुंची तो ट्रैक्टर चालक व अन्य धंधेबाज पुलिस को देखकर ट्रैक्टर छोड़ भागने लगे । जवानों ने चालक को पकड़ लिया। जबकि अन्य धंधेबाज फरार हो गए। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

128 फ्रूटी शराब के साथ तीन धंधेबाज गिरफ्तार, जेल

बगहा। नगर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी करते हुए अहिरवलियां गांव में तीन धंधेबाजों को 128 अदद फ्रूटी शराब और बाइक के साथ रंगे हाथ गिरफ़्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों में नगर के डमवलिया मोहल्ला निवासी अमित शुक्ला, राहुल कुमार व सुखवन गांव निवासी करण चौधरी शामिल है। नगर थानाध्यक्ष आनंद कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि पुलिस द्वारा लगातार शराब बरामदगी के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार की शाम को सूचना मिली कि कुछ शराब के धंधेबाज बाइक से अहिरवलिया होते हुए पाकड़ गांव शराब ले जा रहे हैं। सूचना पर अवर निरीक्षक कमलेश कुमार व सतीश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापेमारी किया। छापेमारी में तीनों धंधेबाजों को बाइक व अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। तीनों से पूछताछ के बाद प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh