मुजफ्फरपुर, जेएनएन। चक्कर मैदान में सेना बहाली के चौथे दिन शनिवार को जीडी पद के लिए पश्चिम चंपारण के 318 अभ्यर्थियों ने बाजी मारी। इन्होंने शारीरिक परीक्षा पास कर ली। अब इन सभी के शैक्षणिक प्रमाण पत्र और मेडिकल जांच की प्रक्रिया चल रही है। पश्चिम चंपारण के 4264 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। इसमें से 3128 अभ्यर्थी दौड़ में शामिल होने पहुंचे थे। रात ढ़ाई बजे से इन्हें मैदान में प्रवेश कराया गया। सभी को बैच नंबर देकर ढ़ाई-ढ़ाई सौ का समूह बनाकर दौड़ा गया।

 पश्चिम चंपारण के युवा जोश और जज्बे से लबरेज दिखे। अन्य दिनों की तुलना में इनकी तैयारी बेहतर दिखी। शुरुआती दौड़ में छंटने वाले युवाओं की संख्या आम दिनों की तुलना में काफी कम रही। दौड़ में ढ़ाई हजार से अधिक अभ्यर्थी छंट गए। लेकिन, कुछ सेंकेंड से ये पीछे रह गए। बहाली करा रहे सेना के जवानों ने भी इन अभ्यर्थियों का उत्साह बढ़ाया। माइक पर भी अनाउंसमेंट कर लगातार इनका हौसला बढ़ाया जाता रहा। कर्नल मनमोहन सिंह मनहास ने बताया कि दौड़ निकालने वाले अभ्यर्थियों का रविवार को मेडिकल जांच की जाएगी।

 

शोर मचाने वाले को खदेड़ा

चक्कर मैदान के बाहर से काफी संख्या में युवक चाहरदीवारी पर लटक कर दौड़ देख रहे थे। ये काफी शोर भी मचा रहे थे। इससे अभ्यर्थियों का ध्यान भटक रहा था। यह देख मैदान के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों ने उक्त युवकों को खदेड़ कर भगाया। 

5140 अभ्यर्थी लगाएंगे दौड़

रविवार को मुजफ्फरपुर (कुढऩी और सकरा छोड़कर) के 5140 अभ्यर्थी जीडी पद के लिए दौड़ लगाएंगे। 35 सौ से अधिक अभ्यर्थियों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। कर्नल मनहास ने बताया कि अभ्यर्थियों के रहने की पूरी व्यवस्था की गई है। रात को ये रेस्ट हाउस एरिया में बने पंडाल में ठहरेंगे। 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस