मुजफ्फरपुर, जेएनएन। चक्कर मैदान में चल रहे सेना बहाली के दसवें दिन 2675 अभ्यर्थियों ने दमखम दिखाया। इसमें से सिर्फ 213 अभ्यर्थी ही दौड़ निकालने में सफल हुए। इनका बिंब, लांगजंप, जिगजैग और वजन मापा गया। इसमें भी ये पास हो गए। मेडिकल और शैक्षणिक प्रमाणपत्र जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सोल्जर ट्रेडसमैन पद पर भर्ती के लिए समस्तीपुर और पूर्वी चंपारण के 3875 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन, सिर्फ 2675 अभ्यर्थी ही शामिल होने पहुंचे। रात ढ़ाई बजे इन अभ्यर्थियों को मैदान में उतारा गया। बैच नंबर देकर सभी का ढ़ाई-ढ़ाई सौ का समूह बनाया गया। सुबह छह बजे से इनका दौड़ कराया गया।

सबसे कमजोर रहा रिजल्ट

अब तक की बहाली प्रक्रिया में आज का रिजल्ट सबसे कमजोर रहा। इसका मुख्य कारण सोल्जर ट्रेडसमैन पद के लिए उम्र की सीमा बताई जाती है। इस पद के लिए अभ्यर्थियों की उम्र 21-23 साल होनी चाहिए। इस वजह से इस पद पर भर्ती के लिए काफी कम संख्या में अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षा में शामिल होने पहुंचे।

आज अंतिम दिन शामिल होंगे 3066 अभ्यर्थी

शनिवार को बहाली का अंतिम दिन है। इसमें दरभंगा, सीतामढ़ी और मधुबनी के 3066 अभ्यर्थी दमखम दिखाएंगे। अंतिम दिन बिहार-झारखंड के डीडीजी एचएस जग्गी के भी मैदान में पहुंचने की संभावना है। वे बहाली का निरीक्षण करने के साथ-साथ पास हुए अभ्यर्थियों को संबोधन भी करेंगे।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस