मुजफ्फरपुर, जेएनएन। चक्कर मैदान में सेना बहाली के पांचवें दिन जीडी पद पर भर्ती के लिए मुजफ्फरपुर के 261 अभ्यर्थियों ने शारीरिक परीक्षा की बाधा पार कर ली। ये सभी दौड़, जिगजैग, बिंब, लांगजंप, ऊंचाई में सफल रहे। जिले के (कुढऩी और सकरा छोड़कर) 5140 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। लेकिन, रविवार को दौड़ में शामिल होने सिर्फ 2589 प्रतिभागी ही मैदान में पहुंचे। 250-260 का समूह बनाकर 10 बैच तैयार किया गया। प्रारंभिक जांच के बाद इन्हें रनिंग ट्रैक पर दौड़ के लिए ले जाया गया।

 इसमें सफल अभ्यर्थियों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र और मेडिकल जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कर्नल मनमोहन सिंह मनहास ने बताया कि दो दिसंबर को इन अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच पूरी हो जाएगी। आज अभ्यर्थियों की संख्या उम्मीद से कम रही। संभावना थी की 35 सौ से अधिक अभ्यर्थी बहाली में पहुंचेंगे। संख्या कम देखकर सुबह छह बजे के आसपास दौड़ शुरू करा दी गई है, जो लगभग नौ बजे तक समाप्त हो गई। 

मुजफ्फरपुर, दरभंगा व मधुबनी के 4585 युवक होंगे शामिल

सोमवार को जिले के अलावा दरभंगा और मधुबनी के 4585 युवक जीडी पद के लिए दौड़ में शामिल होंगे। इसमें जिले के सिर्फ कुढऩी और सकरा के अभ्यर्थी होंगे। दूसरे जिले के अभ्यर्थियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इन्हें रेस्ट हाउस एरिया में बने पंडाल में ठहराया जा रहा है। 

19 दिसंबर को होगी लिखित परीक्षा 

शैक्षणिक प्रमाण पत्र और मेडिकल जांच पास करने वाले अभ्यर्थियों का 19 दिसंबर को लिखित परीक्षा ली जाएगी। उक्त परीक्षा चक्कर मैदान में ही होना है। इसमें अभ्यर्थियों को ओएमआर शीट दिया जाएगा, जिसमें ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे। उक्त परीक्षा एक दिन में ही संपन्न होगी। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को सेना में भर्ती कराया जाएगा। 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस