Move to Jagran APP

Army recruitment: मुजफ्फरपुर के 261 अभ्यर्थियों ने पार की शारीरिक परीक्षा की बाधा, 19 दिसंबर को होगी लिखित परीक्षा

5140 अभ्यर्थियों ने कराया था रजिस्ट्रेशन शामिल हुए सिर्फ 2589। शैक्षणिक प्रमाण पत्र और मेडिकल जांच की प्रक्रिया शुरू। आज तीन जिलों के 4585 अभ्यर्थी जीडी पद के लिए लगाएंगे दौड़।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 10:56 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 10:56 PM (IST)
Army recruitment: मुजफ्फरपुर के 261 अभ्यर्थियों ने पार की शारीरिक परीक्षा की बाधा, 19 दिसंबर को होगी लिखित परीक्षा
Army recruitment: मुजफ्फरपुर के 261 अभ्यर्थियों ने पार की शारीरिक परीक्षा की बाधा, 19 दिसंबर को होगी लिखित परीक्षा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। चक्कर मैदान में सेना बहाली के पांचवें दिन जीडी पद पर भर्ती के लिए मुजफ्फरपुर के 261 अभ्यर्थियों ने शारीरिक परीक्षा की बाधा पार कर ली। ये सभी दौड़, जिगजैग, बिंब, लांगजंप, ऊंचाई में सफल रहे। जिले के (कुढऩी और सकरा छोड़कर) 5140 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। लेकिन, रविवार को दौड़ में शामिल होने सिर्फ 2589 प्रतिभागी ही मैदान में पहुंचे। 250-260 का समूह बनाकर 10 बैच तैयार किया गया। प्रारंभिक जांच के बाद इन्हें रनिंग ट्रैक पर दौड़ के लिए ले जाया गया।

loksabha election banner

 इसमें सफल अभ्यर्थियों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र और मेडिकल जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कर्नल मनमोहन सिंह मनहास ने बताया कि दो दिसंबर को इन अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच पूरी हो जाएगी। आज अभ्यर्थियों की संख्या उम्मीद से कम रही। संभावना थी की 35 सौ से अधिक अभ्यर्थी बहाली में पहुंचेंगे। संख्या कम देखकर सुबह छह बजे के आसपास दौड़ शुरू करा दी गई है, जो लगभग नौ बजे तक समाप्त हो गई। 

मुजफ्फरपुर, दरभंगा व मधुबनी के 4585 युवक होंगे शामिल

सोमवार को जिले के अलावा दरभंगा और मधुबनी के 4585 युवक जीडी पद के लिए दौड़ में शामिल होंगे। इसमें जिले के सिर्फ कुढऩी और सकरा के अभ्यर्थी होंगे। दूसरे जिले के अभ्यर्थियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इन्हें रेस्ट हाउस एरिया में बने पंडाल में ठहराया जा रहा है। 

19 दिसंबर को होगी लिखित परीक्षा 

शैक्षणिक प्रमाण पत्र और मेडिकल जांच पास करने वाले अभ्यर्थियों का 19 दिसंबर को लिखित परीक्षा ली जाएगी। उक्त परीक्षा चक्कर मैदान में ही होना है। इसमें अभ्यर्थियों को ओएमआर शीट दिया जाएगा, जिसमें ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे। उक्त परीक्षा एक दिन में ही संपन्न होगी। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को सेना में भर्ती कराया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.