मुजफ्फरपुर, जेएनएन। चक्कर मैदान में सेना बहाली के नौवें दिन तीन जिलों के 240 अभ्यर्थियों ने बाजी मारी। ये सभी शारीरिक परीक्षा में पास हुए। दौड़ निकालने के बाद इनका बिंब, लांगजंप, जिगजैग, ऊंचाई, छाती और वजन मापा गया। इसमें भी उक्त सभी सफल हुए। कर्नल मनमोहन सिंह मनहास ने बताया कि इन सभी अभ्यर्थियों का शैक्षणिक प्रमाण पत्र और मेडिकल जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बताया गया कि गुरुवार को मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण और शिवहर के 4662 अभ्यर्थियों ने सोल्जर ट्रेडसमैन पद के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन दौड़ में शामिल होने सिर्फ 2832 अभ्यर्थी ही मैदान में पहुंचे। सुबह छह बजे इन्हें मैदान में उतारा गया। प्रारंभिक कागजात जांच करने के बाद सभी को बैच नंबर दिया गया। इसी आधार पर समूह बनाकर रनिंग ट्रैक पर उतारा गया। 

उम्मीद से कम पहुंचे अभ्यर्थी

संभावना थी कि 35 सौ के आसपास अभ्यर्थी इस पद पर होने वाले बहाली में आएंगे, लेकिन इनकी काफी कम संख्या रही। इसका मूल कारण उम्र की सीमा को माना जा रहा है। इस पद पर बहाली के लिए अभ्यर्थियों की उम्र 21-23 साल के बीच होनी चाहिए। 

आज दो जिले के अभ्यर्थी दिखाएंगे दमखम

शुक्रवार को समस्तीपुर और पूर्वी चंपारण के 3876 अभ्यर्थी सोल्जर ट्रेडसमैन पद के लिए दमखम दिखाएंगे। उम्र की तय सीमा को देखते हुए 2500-3000 के बीच प्रतिभागियों के आने की संभावना है। शाम तक सैंकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी चक्कर मैदान पहुंच चुके हैं। 

डीडीजी के निरीक्षण की संभावना

बिहार-झारखंड के डीडीजी ब्रिगेडियर एच एस जग्गी के भी निरीक्षण करने की संभावना है। बहाली को समाप्त होने में सिर्फ दो दिन रह गए हैं। इसी बीच वे निरीक्षण और अभ्यर्थियों को संबोधन करने आएंगे। बता दें कि डीडीजी ने बहाली के उद्घाटन से पूर्व भी मैदान में पहुंचकर निरीक्षण किया था। 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस