Move to Jagran APP

Muzaffarpur Corona Update:पांच न्यायिक अधिकारी सहित 112 नए संक्रमित

Muzaffarpur Corona News Updateसंक्रमण की आशंका को देखते हुए कोर्ट में कैंप लगाकर जांच की गई। इसमें पांच कर्मचारी संक्रमित पाए गए। शुक्रवार को 317 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 1202 रह गई है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 06:25 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 06:25 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus Update: संक्रमित कोर्ट कर्मचािरयों की अब आरटीपीसीआर जांच की जाएगी। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में शुक्रवार को 112 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इसमें 5 न्यायिक अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के तीन कर्मी, एक पुलिस जवान आदि शामिल हैं। जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए आंकड़े के अनुसार शुक्रवार को 4227 लोगों के सैंपल की जांच की गई जिसमें 112 लोग पाजिटिव मिले। इसके साथ ही जिले में अब कुल एक्टिव केस की संख्या 1202 हो गई है। आंकड़े के अनुसार शुक्रवार 317 लोग स्वस्थ भी हुए। बताया जाता है कि व्यवहार न्यायालय में शुक्रवार को कैंप लगाकर 200 लोगों की जांच हुई जिसमें 5 न्यायिक अधिकारी पाजिटिव पाए गए। सभी लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई थी। पाजिटिव आने के बाद आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लेकर एसकेएमसीएच भेजा गया। सिविल सर्जन ने बताया कि जो से संक्रमित हैं, उन्हें घर पर दवा दी जा रही है। 

loksabha election banner

कोरोना का गलत डाटा अपलोड, दिल्ली तक हड़कंप

मुजफ्फरपुर : कोरोना का टीका लेने वालों का गलत डाटा अपलोड हो रहा है। वैक्सीन लेने वालों का डाटा मृतकों में इंट्री कर दी जा रही। ताजा मामला सरैया पीएचसी का सामने आया है। गलत डाटा अपलोड होने के बाद दिल्ली से लेकर मुजफ्फरपुर तक हड़कंप मच गया। दोनों आपरेटर पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

सरैया पीएचसी के जैतपुर एपीएचसी स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या-120 पर शुक्रवार को दूसरे दिन भी वैक्सीन लेने के बाद एक महिला की मौत होने की गलत जानकारी पोर्टल पर डाल दी। डाटा इंट्री आपरेटर सोनू कुमार और एएनएम वैदेही कुमारी की आइडी से गलत जानकारी अपलोड होने के बाद दिल्ली तक हड़कंप रहा। सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा ने पीएचसी प्रभारी को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सीएस के निर्देश पर पीएचसी प्रभारी डा. डीसी शर्मा ने डाटा इंट्री आपरेटर सोनू कुमार को तत्काल प्रभाव से काम से हटा दिया। सीएस ने कहा कि यह दूसरे दिन है जब इस तरह का मामला सामने आया है। सभी पीएचसी प्रभारी को यह निर्देश दिया गया है कि गलत डाटा इंट्री नहीं करें। जो दोषी होंगे उनपर सख्ती होगी। सरैया थाने में वैक्सीनशन के बाद मौत की गलत जानकारी अपलोड करने के मामले में पीएचसी प्रभारी द्वारा दिए गए आवेदन पर केस दर्ज कर दिया गया। एएनएम वैदेही कुमारी और डाटा इंट्री आपरेटर वीरेंद्र कुमार की तलाश में पुलिस जुट गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.