मुज़फ्फरपुर, जासं। जिले के मनियारी थाना क्षेत्र के चैनपुर वाजिद पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया समर्थक व पूर्व मुखिया के समर्थकों के बीच झड़प हुई। इसमें दोनों पक्षों की ओर से जमकर मारपीट की गई। मारपीट व चाकूबाजी में दो लोग घायल हो गए। चर्चा है कि इस दौरान हवाई फायरिंग भी किया गया है। घटना को लेकर दो पक्षों में तनाव गहरा गया है। सूचना मिलने के बाद मनियारी थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर कैंप कर रही है। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया गया है। स्थिति शांतिपूर्ण है। एहतियातन कैंप की जा रही है। बताया गया कि नवनिर्वाचित मुखिया व समर्थकों द्वारा जुलूस निकाला गया गया था। इसी दौरान पूर्व मुखिया समर्थकों से झड़प हो गई।

घटना में एक पूर्व सरपंच व एक ग्रामीण घायल हो गए। दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना है कि घायलों के बयान पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जायगी। बता दें कि चार दिन पूर्व चुनाव के दौरान इसी पंचायत से एक शराब धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया था। उस आरोप था कि मतदान के दौरान वह रुपये बांट कर एक उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने को दबाव दे रहा था। इसी बीच पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि पुलिस द्वारा पूर्व से लंबित शराब मामले में उसे गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने की बात बताई जा रही है। बहरहाल पुलिस पूर्व की घटनाओं को जोड़ते हुए सभी विंदुओं पर जांच कर आगे की कार्रवाई में जुटी है।

मोतीपुर में जिप प्रत्याशी पर हमला, दो जख्मी

मोतीपुर । कथैया थाना के हरदी बाजार पर बुधवार की देर रात कुछ लोगों ने जिप उम्मीदवार गुड्डू ओझा पर कातिलाना हमला कर दिया। हमले में उनके अलावा एक समर्थक भी घायल हो गया। सूचना पर पुलिस के पहुंचते ही हमलावर फरार हो गए। पीडि़त ने इसकी लिखित शिकायत थाने में की है। बता दें कि पारू थाना के फतहपुर निवासी गुडडू ओझा मोतीपुर के क्षेत्र संख्या -5 से जिला परिषद का चुनाव लड़ रहे हैं। बुधवार की रात वे जनसंपर्क कर समर्थकों के साथ हरदी बाजार स्थित पान की दुकान पर थे। इस बीच अफवाह फैल गई कि एक मुखिया उम्मीदवार की गाड़ी को कुछ लोग घेरे हुए हैं। इसे लेकर बड़ी संख्या में लाठी-डंडे के साथ लोग बाजार पर आ धमके और बगैर कुछ कारण जाने गुड्डू ओझा व उनके समर्थकों पर हमला कर दिया। जिप उम्मीदवार जमकर पिटाई कर दी गई। उनके समर्थक रंजीत राय को भी पीटा गया। लोगों के जुटने के बाद हमलावर वहां से भाग गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हालात पर काबू पाया। घटना को लेकर इलाके मे दो पक्षों के बीच तनाव व्याप्त है। बीच-बचाव में मुखिया उम्मीदवार के भी चोटिल होने की खबर है। हालांकि, उनसे फोन पर बात नही हो सकी। कथैया थानाध्यक्ष संतोष रजक से जब बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने मोबाइल रिसीव नहीं किया।