पश्‍च‍िम चंपारण, जासं। बगहा दो प्रखंड के नयागांव रामपुर पंचायत के मंदिर टोला रामपुर में शुक्रवार की देर शाम हथियार लेकर एक मुखिया के समर्थक वोट मांगने पहुंचे। इसकी शिकायत मिलने के बाद एक्शन में आई पुलिस ने देर रात गांव में छापेमारी कर हरिनारायण पासवान के घर से 315 बोर का एक कट्टा और एक कारतूस बरामद किया। इस मामले में पीडि़त वोटर मधई बीन के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आरोपित घर छोड़कर फरार हो गए हैं। एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि मंदिर टोला रामपुर में वोटरों को हथियार के बल पर डराया धमकाया जा रहा है। इसके बाद लौकरिया थाने की पुलिस ने गांव में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान हथियार बरामद किया गया। एसपी जाधव ने बताया कि पीडि़त वोटर के बयान पर मतौर टोला निवासी अशोक यादव और मंदिर टोला निवासी अवधेश पटेल को नामजद किया गया है। दोनों आरोपित घर छोड़कर फरार हैं। एसपी ने कहा कि चुनाव के दौरान अशांति फैलाने वाले बख्से नहीं जाएंगे। पुल‍िस अब मामले की गंभीरता से लेतेे हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बगहा में विजय जुलूस में पटाखा छोड़े जाने से बच्चा जख्मी

बगहा। बगहा एक प्रखंड के महीपुर भथौड़ा पंचायत में मुखिया पद पर विजेता घोषित दुर्गेश ठाकुर की जीत की खुशी में जुलूस का आयोजन किया गया। इस दौरान पटाखा छोड़ जाने से एक 10 वर्षीय बच्चा झुलस गया। झुलसे बच्चे को स्वजनों ने अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया । जहां उपस्थित चिकित्सक डॉ. घनश्याम प्रसाद ने इलाज किया । इलाज के बाद उन्होंने बताया की बच्चे की स्थिति सामान्य हैं। उन्होंने बताया कि बच्चे की पहचान महीपुर भथौड़ा पंचायत गांव निवासी कफीतुल्लाह मियां के 10 वर्षीय पुत्र मोहम्मद शाहिद के रूप में की गई। बता दें कि पटाखे की आवाज को लेकर शुक्रवार को जुलूस में गोली चलने कि अफवाह भी उड़ी थी।