सीतामढ़ी [मुकेश कुमार 'अमन']। प्रेमी जोड़ों की शादी के किस्से तो आपने कई सुने होंगे, लेकिन यह जरा दिलचस्प और उससे अलग और पूरा फिल्मी है। लॉकडाउन में फिल्मी ट्विस्ट वाला यह लव स्टोरी चर्चा में है। इसका हीरो बाजपट्टी थाना क्षेत्र का रहने वाला रवि है, जिसे डुमरा की एक लड़की से प्यार हो गया था। इस प्रेमी जोड़े ने फिल्मी अंदाज में सात जन्मों के लिए सात फेरे लिए। डुमरा थाने में इस अनोखे प्रेमी जोड़े ने शादी रचाई। विवाह में न बैंड बाजा और न ही बराती। बस दोनों तरफ से गिनती के लोग और थानाध्यक्ष जनमेजय राय व पुलिसकर्मी इस शादी के गवाह बने। सबने मिलकर प्रेमी जोड़े की डुमरा थाने में शादी करा दी। पता चला कि पहली नजर का प्यार दीवानगी की हद में बदल गई थी। फिर दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला कर लिया। मगर, कुछ अर्से के प्यार में ही दोनों के बीच ऐसा कुछ हुआ कि लड़के ने साइड ले लिया। और, दूसरी लड़की से शादी रचाने की सोच बैठा।

आशिकी का भूत इस कदर हुआ सवार

लेकिन, पहली नजर का प्यार लड़की के दिल पर इस कदर हावी था कि वह किसी भी सूरत में उसको खोना नहीं चाहती थी। इसके लिए वह दुनिया से लड़कर भी अपनी मोहब्बत को हासिल करके ही दम लेने पर उतारु हो गई। लड़का रवि कुमार बाजपट्टी के बेलहिया गांव के गोनौर राय का पुत्र है जबकि, लड़की सोनी कुमारी पिता दयाराम महतो डुमरा के रिखौली पूर्वी गांव की रहने वाली है। मंगलवार दिनभन इस प्रेमी जोड़े और उनके स्वजन का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दोनों के मां-बाप इस शादी के लिए राजी नहीं थे। शाम होते-होते नाटकीय घटनाक्रम का इस पूरी कहानी का हैप्पी एंडिंग हो गया।

पहले जान छिड़कता था लड़का और फिर फेर लिया मुंह

पुलिस के अनुसार, लड़की का कहना था कि पहले तो लड़का जान छिड़कता था और भागकर मंदिर में शादी रचाने की बातें करता था। लड़की की जिद और जुनून के आगे लड़के के साथ पूरे परिवार वालों ने हामी भर दी। तब डुमरा थाना ही मंडप स्थल में तब्दील हो गया। तुरंत ही जयमाला के लिए फूल और मिठाइयां मंगाई गई। दूल्हा तो जिंस पैंट व शर्ट में ही था लेकिन, लड़की दुल्हन के लिबास में तैयार आई थी। थाने में ही रवि और सोनी ने एक दूसरे को वरमाला पहनाया और पूरे रस्मो-रिवाज के साथ दोनों का विवाह संपन्न हुआ। थानाध्यक्ष ने कहा कि लड़का और लड़की दोनों बालिग थे, इसीलिए कानूनी तौर पर यह दोनों विवाह करने के लिए स्वतंत्र हैं इसलिए पुलिस ने इनकी मदद की।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप