Move to Jagran APP

Coronavirus Second wave in Muzaffarpur: जिले में टूटा रिकॉर्ड, मिले 167 नए संक्रमित, एक की मौत

Coronavirus Second wave in Muzaffarpur उत्तर बिहार में संक्रमितों की संख्या 1700 के पार। मुजफ्फरपुर में सर्वाधिक 784 मामले छह की हो चुकी है मौत। शनिवार को मिले 346 मरीज 30 मार्च को कुल 173 एक्टिव केस ही थे।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 09:00 AM (IST)
Coronavirus Second wave in Muzaffarpur: जिले में टूटा रिकॉर्ड, मिले 167 नए संक्रमित, एक की मौत
मुजफ्फरपुर में एक दिन में मिले 167 नए कोरोना संक्रमित।

मुजफ्फरपुर, जाटी। कोरोना की दूसरी लहर में उत्तर बिहार में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले एक सप्ताह में एक हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। शनिवार को कुल 346 मरीज मिले। कुल संक्रमितों की संख्या 1707 पर पहुंच गई है। मुजफ्फरपुर में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के पुराने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए। शनिवार को 167 मरीज मिले। यहां 784 एक्टिव केस हैं। वहीं एक की मौत एसकेएमसीएच में हो गई। शुक्रवार को 137 नए मामले सामने आए थे। इससे पहले आठ अप्रैल को 140 संक्रमित मिले थे। वहीं मोतिहारी में 49 केस मिले। यहां कुल 183 संक्रमित हैं। समस्तीपुर में 57, शिवहर में छह, बेतिया में 14, सीतामढ़ी में 40, दरभंगा में छह, मधुबनी में सात कोरोना पॉजिटिव मिले। 30 मार्च तक आठ जिलों में कुल 173 एक्टिव मामले ही थे। यानी 30 मार्च तक जितने मरीज थे, उससे अधिक एक ही दिन में मिल गए। हर दिन जिस तरह संक्रमितों की संख्या बढ़ रही, उससे आने वाले दिनों में स्थिति और भयावह हो सकती है। 

loksabha election banner

गंभीर स्थिति में बुजुर्ग को लाया गया था इलाज को 

एसकेएमसीएच में गोलाबांध रोड इलाके के 65 वर्षीय एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. बीएस झा के अनुसार वह गंभीर स्थिति में सुबह दस बजे भर्ती हुए थे। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे उनकी मौत हो गई। एसकेएमसीएम से दो कोरोना संक्रमित की स्थिति में सुधार नहीं होने के बाद पटना एम्स रेफर किया गया है। उधर, जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले में 3928 कोरोना संदिग्धों के सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 167 पॉजिटिव पाए गए। 

एक ही परिवार के 14 लोग संक्रमित 

मुजफ्फरपुर के बनारस बैंक चौक इलाके में एक जनप्रतिनिधि के परिवार में 14 लोग संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम के अनुसार जनप्रतिनिधि के 45 रिश्तेदारों की जांच की गई थी। वहीं बैरिया इलाके में एक ही परिवार के दस लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। उधर, सीतामढ़ी और बेतिया में एक ही परिवार के कई सदस्य एक साथ संक्रमित मिले हैं।  सीतामढ़ी के कोटबाजार में भी एक ही परिवार के तीन सदस्य संक्रमित हैं। 

मुजफ्फरपुर में तेजी से बढ़ रहे केस

मुजफ्फरपुर में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। दो अप्रैल तक जहां 64 केस थे, एक सप्ताह में 784 हो गए हैं। यहां विभिन्न तिथियों में छह कोरोना पॉजिटिव की मौत भी हो चुकी है।  सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी ने बताया कि जो नए संक्रमितों को होम क्वारंटाइन पर रखा गया है। उनके स्वास्थ्य पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने लोगों से खुद बचे दूसरे को बचाने, मास्क का उपयोग व शारीरिक दूरी नियम का पालन करने की अपील की। 

2020 में तीन अप्रैल तक उत्तर बिहार में एक भी नहीं मिला था केस

उत्तर बिहार में वर्ष 2020 में तीन अप्रैल तक एक भी केस नहीं मिला था। यहां पहला केस शिवहर में 22 अप्रैल को सामने आया था। मोतिहारी का रहने वाला युवक मुंबई से शिवहर अपने रिश्तेदार के घर पहुंचा था। इसके बाद 28 अप्रैल को सीतामढ़ी में कोरोना का केस सामने आया था। गाजियाबाद से सीतामढ़ी पहुंचा युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था। मुजफ्फरपुर में नौ मई को पहला मामला सामने आया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.