Move to Jagran APP

Coronavirus News Update: उत्तर बिहार के छह जिलों में मिले 215 मरीज, दो संक्रमितों की मौत

Coronavirus News पश्चिम चंपारण के 87 पूर्वी चंपारण के 26 मधुबनी के सात समस्तीपुर के 40 शिवहर के 17 और दरभंगा के 38 मरीज हैं। पूर्वी चंपारण जिले में कोरोना से दो लोगों की मौत।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 08:36 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 08:36 PM (IST)
Coronavirus News Update: उत्तर बिहार के छह जिलों में मिले 215 मरीज, दो संक्रमितों की मौत
Coronavirus News Update: उत्तर बिहार के छह जिलों में मिले 215 मरीज, दो संक्रमितों की मौत

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। उत्तर बिहार के छह जिलों में गुरुवार को कोरोना के 215 मरीज मिले। इसमें पश्चिम चंपारण के 87, पूर्वी चंपारण के 26, मधुबनी के सात, समस्तीपुर के 40, शिवहर के 17 और दरभंगा के 38 मरीज हैं। दरभंगा के नए मरीजों में डीएमसीएच के लेखापाल भी हैं। 

loksabha election banner

कोरोना से दो की मौत

पूर्वी चंपारण जिले में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई। इसमें मोतिहारी निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता अनिरुद्ध प्रसाद सिंह और  आदापुर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. नागेंद्र प्रसाद हैं। दोनों पटना एम्स में भर्ती थे।

मधुबनी में 55 मिले पॉजिटिव 

मधुबनी जिले के सदर अस्पताल, अनुमंडलीय अस्पतालों से लेकर विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में गुरुवार को एंटीजेन किट से कुल 674 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 55 पॉजिटिव पाया गया। इस प्रकार गुरुवार को उक्त किट से जांच में जिले के 55 नए लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। जबकि बुधवार को जिले के सदर अस्पताल, अनुमंडलीय अस्पतालों से लेकर विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में एंटीजेन किट से 491 सैंपल की जांच की गई थी, जिसमें 70 सैंपल पॉजिटिव पाया गया था। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 975 हो गई है। इसमें से 720 संक्रमित व्यक्ति कोरोना से जंग जीत कर स्वस्थ भी हो चुके हैं।

डीएमसीएच के लेखापाल सहित जिले के 38 कोरोना संक्रमित 

दरभंगा में गुरुवार को विभिन्न स्थानों पर रैपिड किट से की गई जांच में 38 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। डीएमसीएच के लेखापाल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।  डीएमसीएच सहित के विभिन्न पीएचसी में गुरुवार को 400 लोगों की रैपिड किट से जांच की गई। रिपोर्ट में डीएमसीएच में जांच में नौ लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं जिले में कुल लोग संक्रमित मिल है। गुरुवार को सात मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। वर्तमान में इस वार्ड में कुल 75 मरीज भर्ती हैं। इस वार्ड से आज 27 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अब तक यहां से 550 से अधिक मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 

पूर्वी चंपारण में कोरोना की जंग में पीएचसी प्रभारी ने ली अंतिम सांस 

कोरोना की जंग में स्थानीय  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. नागेंद्र प्रसाद हार गए। उन्होंने अंतिम सांस गुरूवार की सुबह ली। बताया जाता है कि वे कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिनका उपचार पटना एम्स में चल रहा था।  वे अपने पीछे एक भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। जिसमें एक लड़का व एक लड़की के साथ साथ पत्नी भी है। वहीं उनकी मौत समाचार मिलते ही प्रखंड क्षेत्र में मातम छा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.