Move to Jagran APP

Muzaffarpur Covid Vaccination: चार घंटे बाद शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण, 728 ने ली वैक्सीन

Muzaffarpur Covid Vaccination 10 बजे सुबह ही पोर्टल पर चला गया लिंक हलकान रहे स्वास्थ्य कर्मी। 02 बजे दोपहर के बाद शुरू हो सका सभी केंद्रों पर टीकाकरण। सदर अस्पताल परिसर स्थित टीकाकरण केंद्र पर परेशान रहे वरीय नागरिक किया हंगामा।

By Ajit kumarEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 10:08 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 10:08 AM (IST)
Muzaffarpur Covid Vaccination: चार घंटे बाद शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण, 728 ने ली वैक्सीन
कुव्यवस्था से कई लोग बिना टीका लगवाए ही वापस चले गए।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में तीसरे चरण के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान दूसरे दिन भी विलंब से शुरू हो सका। इससे वरीय नागरिक परेशान रहे। आजिज आकर उन्होंने हंगामा किया। 21 जगहों पर चले टीकाकरण अभियान में 728 लोगों ने वैक्सीन ली। जिले में मंगलवार को सुबह 10 बजे से ही पोर्टल का ङ्क्षलक गायब हो गया। यह दोपहर करीब दो बजे ठीक हो सका। सर्वर डाउन रहने से यह समस्या आई। इससे सुबह से ही टीका लगवाने के लिए सदर अस्पताल आए वरीय नागरिक परेशान रहे। इस कुव्यवस्था से कई लोग बिना टीका लगवाए ही वापस चले गए। ब्रह्मïपुरा के शमशाद ने बताया कि सुबह 10 बजे से खड़े हैैं, लेकिन दोपहर एक बजे तक टीका नहीं लगा। मजबूरन वापस जा रहे हैैं। दूसरे दिन आकर टीका लगवाएंगे। 

loksabha election banner

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार तीसरे फेज में 45 से 60 वर्ष के और गंभीर बीमारी वालों को कोरोना का टीका लग रहा है। 16 पीएचसी के साथ सदर अस्पताल, एसकेएमसीएच और प्रशांत हॉस्पिटल में अभियान चलाया गया। प्रभारी सिविल सर्जन हरेंद्र आलोक ने कहा कि सर्वर डाउन रहने से वैक्सीनेशन का पोर्टल बंद हो गया था। इसके ठीक होने के बाद वैक्सीनेशन शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस लाइन, होमगार्ड बैरक में फ्रंटलाइन वर्कर को पहली व दूसरी डोज दी जा रही है। सदर अस्पताल में भी दोनों डोज दी जा रही हैैं। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.एके पांडेय ने कहा कि आउटडोर के पास दवा काउंटर के बगल में वरीय नागरिक व बीमार लोगों का निबंधन हो रहा है। वहां निबंधन कराने के बाद सीधे टीकाकरण सेंटर पर आकर वैक्सीन लेनी है। आइएमए के अध्यक्ष डॉ.संजय कुमार ने स्वजनों को लाकर टीका लगवाया। यहां पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.एके पांडेय ने भी दूसरी डोज ली।

ऐसे चला टीकाकरण

जिले में मंगलवार को 728 लोगों ने टीका लिया। इसमें 60 से अधिक उम्र के 156, 394 हेल्थ कर्मी व 178 फ्रंटलाइन वर्करों ने टीका लगवाया। 21 केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। इसमें औराई में 20, बंदरा में 30, बोचहां में 10, सरैया में 30, गायघाट में 40, कांटी में 60, कटरा में 20, मड़वन में 10, मोतीपुर में 10, पारू में 30, साहेबगंज में 18, सकरा में 20, सदर अस्पताल में 150, होमगाई कैंप में 80, पुलिस लाइन में 50, प्रशांत हॉस्पिटल में 50 व एसकेएमसीएच में सौ लोगों को वैक्सीन दी गई।

ये कागजात लेकर आएं वरीय नागरिक

वरीय नागरिक अपना आधार कार्ड व मोबाइल लेकर आएं। उन्हें तुरंत निबंधन के बाद टीका लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: East Champaran: त‍िजोरी खाेलोगे या खोपड़ी खोलूं! मैनेजर ने बदमाशों को चाबी दी और हो गई 11 लाख की लूट

 यह भी पढ़ें :  यह मुजफ्फरपुर है, पुल‍िस-शराब माफ‍िया की म‍िलीभगत है और यहां 'मौत' की PAWRI हो रही है

यह भी पढ़ें: Darbhanga: यह नाज‍िर तो बड़ा ढीठ न‍िकला! दफ्तर में बैठकर खुलेआम र‍िश्‍वत में म‍िले नोट ग‍िन रहा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.