Move to Jagran APP

D.El.Ed Enrollment: डीएलएड की फाइनल मेधा सूची जारी, दो फरवरी तक होगा नामांकन

D.El.Ed Enrollment in Muzaffarpur चारों सरकारी कॉलेजों में 200-200 छात्रों के लिए जारी की गई मेधा सूची। दो तक नामांकन नहीं लेने पर खाली सीटों पर जारी होगी दूसरी मेधा सूची। छात्र-छात्राएं एक फरवरी से दो फरवरी के बीच संबंधित कॉलेजों में दाखिला ले सकते हैं।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 08:38 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 08:38 AM (IST)
D.El.Ed Enrollment: डीएलएड की फाइनल मेधा सूची जारी, दो फरवरी तक होगा नामांकन
डीएलएड में दो फरवरी तक होगा नामांकन।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। डीएलएड में सत्र 2020-22 में नामांकन के लिए डायट रामबाग, पीटीईसी पताही, पीटीईसी चंदवारा और पीटीईसी पोखरैरा में फाइनल मेधा सूची जारी कर दी गई। छात्र-छात्राएं एक फरवरी से दो फरवरी के बीच संबंधित कॉलेजों में दाखिला ले सकते हैं। उन्हें आवेदन के समय अपलोड किए गए सभी प्रमाणपत्रों की मूल कॉपी और स्वअभिप्रमाणित फोटो कॉपी दो फाइल में लेकर आना है। डायट रामबाग के प्राचार्य बिनोद कुमार ने बताया कि पहली मेधा सूची आपत्ति दर्ज करने के बाद तैयार की गई है। यदि छात्र-छात्राएं 2 फरवरी तक नामांकन नहीं लेते हैं तो उस सीट को रिक्त मानकर क्रमश: अगले अभ्यर्थी को मौका दिया जाएगा।

loksabha election banner

नामांकन के समय इन प्रमाणपत्रों को लाना जरूरी 

  • ऑनलाइन किए गए आवेदन की फोटो कॉपी। 
  • पांच फोटो
  • ऑनलाइन आवेदन के समय अपलोड किए गए मैट्रिक, इंटर और अन्य अंकपत्र। 
  • एसएलसी, सीएलसी या टीसी। 
  • आधार कार्ड, आचरण, जाति, एडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र, आधार कार्ड। 
  • एसडीओ की ओर से सत्यापित किया गया शपथ पत्र। 

800 सीट पर 50 हजार से अधिक आए थे आवेदन 

जिले में चार सरकारी कॉलेजों में साइंस और आर्ट को मिलाकर कुल 800 सीट निर्धारित है। इसके लिए 50 हजार से अधिक आवेदन आए थे। पहली मेधा सूची में 800 छात्रों के ही नाम शामिल किए गए हैं। ऐसे में 49 हजार से अधिक छात्र नामांकन से वंचित हो सकते हैं। इनके लिए निजी कॉलेजों में नामांकन का मौका है। लगभग सभी निजी कॉलेजों में अभी सीट खाली है, वहां नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.