मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कॉलेजो में रिक्त सीटों पर स्नातक में नामांकन के लिए रविवार को भी कॉलेज खुलेंगे। दरअसल, 17 जनवरी को ऑन स्पॉट एडमिशन के लिए आखिरी तिथि है। पहले शुक्रवार व शनिवार को कॉलेजो में नामांकन के लिए भीड़ लगी थी। जबकि, गुरुवार को मकर संक्रांति के कारण अधिकतर कॉलेज बन्द थे। इस कारण रविवार को कॉलेज खोलने का निर्देश दिया गया है। ताकि, छात्र नामांकन से वंचित न हो सकें। बता दें कि स्नातक में नामांकन के लिए चार बार मेधा सूची जारी करने के बाद भी करीब 35 हजार सीट रिक्त रह गए थे। इसे भरने के लिए विवि की ओर से यह पहल की गई है। इसके लिए भी कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि यदि कम सीट पर अधिक छात्र नामांकन के लिए दावा करें तो ऐसी स्थिति में अंक को वरीयता देते हुए नामांकन की प्रक्रिया पूरी करें। 

विश्वविद्यालय की ओर से की गई सहयोग की अपील

विश्वविद्यालय की ओर से ऑन स्पॉट एडमिशन में शांति बनाए रखने के लिए छात्र नेताओं से अपील की गई थी। कुलपति प्रोफेसर हनुमान प्रसाद पांडे ने कहा था कि छात्राओं की ओर से जो भी मांग की गई है उस पर विचार किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में सभी एकाग्रता का परिचय दें और ऑनस्पॉट एडमिशन में विधि व्यवस्था बनाए रखने में मदद करें।

कल से शुरू होंगी स्नातक की कक्षाएं

विश्वविद्यालय की ओर से कॉलेज के प्राचार्यों को निर्देश दिया गया है कि सोमवार यानि 18 जनवरी से स्नातक के नए सत्र की कक्षाएं हर हाल में शुरू कराएं। कोरोना से बचाव के लिए सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कक्षाओं का संचालन करना है। नामांकित छात्रों में से 50% को पहले दिन और शेष 50% को अगले दिन बुलाना है। छात्र छात्राओं को मास्क लगाकर आने के लिए जागरूक करना है साथ ही कॉलेज परिसर में साफ-सफाई का विशेष प्रबंध करने का निर्देश दिया गया है। कक्षाओं में सैनिटाइजर वह हैंड वास रखना है। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप