Move to Jagran APP

East Champaran News : कोरोना संक्रमण का असर फिल्म उद्योग व सिनेमा हॉल पर भी, पूर्वी चंपारण मेंं सिनेमा हॉल बंद

पिछले कई महीनों से सिनेमा हालों के बंद होने के कारण इससे जुड़े लोग आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं। कई लोगों ने अब इस कारोबार से तौबा कर दूसरे दिशा में कदम बढ़ाने की कवायद में हैं। East Champaran Corona Infection

By DharmendraEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 11:07 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 11:07 AM (IST)
East Champaran News : कोरोना संक्रमण का असर फिल्म उद्योग व सिनेमा हॉल पर भी, पूर्वी चंपारण मेंं  सिनेमा हॉल बंद
पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में बंद पड़ा सिनेमा हाल। जागरण

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। कोरोना महामारी ने अर्थव्यवस्था की तमाम पहलुओं को प्रभावित किया है। इसमें फिल्म उद्योग व सिनेमा हॉल भी कोरोना के कहर से कराह रहे हैं। कारण सिनेमा हॉल बंद हैं। वहीं परंपरागत सिनेमा थिएटरों के पूरी तरह बंद हो जाने का खतरा पैदा हो गया है। पिछले कई महीनों से सिनेमा हालों के बंद होने के कारण इससे जुड़े लोग आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं। कई लोगों ने अब इस कारोबार से तौबा कर दूसरे दिशा में कदम बढ़ाने की कवायद में हैं। सिनेमा हाल.संचालकों का कहना है कि सरकार कई सेक्टरों को खोलकर राहत दे चुकी है, वहीं कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में फिजिकल डिस्टेंसिंग खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखने का एकमात्र तरीका हो तो बाहर जाकर सिनेमा देखने का रिस्क कितने लोग लेंगे ये भी कारोबारियों के लिए चिंता का विषय है। ऐसे में आने वाले वक्त में भी सिनेमाघरों के खुलने या सामान्य रूप से बिजनेस कर पाने के आसार कम हैं।

loksabha election banner

सस्ते इंटरनेट व कोरोना गाइडलाइंस के कारण ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स की बढ़ी डिमांड

मोबाइल डाटा के सस्ता होने व लंबे समय से कोरोना गाइडलाइंस के कारण ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स मनोरंजन के बेहतर विकल्प बनकर उभरे हैं। कम बजट में ज्यादा मनोरंजन के कारण खासकर युवा वर्ग को  यह खूब भा रहा है। ग्रेजुएशन की छात्रा आराध्य बताती हैं कि कोरोना गाइडलाइंस के कारण घर से काफी कम ही निकलना हो पा रहा है। ऐसे में नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मनोरंजन के बढ़िया विकल्प साबित हो रहे है। फैमिली मैन, होस्टेजेज जैसे वेब सीरीज को देखकर उन्होंने व उनके दोस्तों ने खूब एन्जॉय किया। बताती हैं कि आजकल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर कम बजट में बेहतर कंटेंट मिल जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.