Move to Jagran APP

Chhath Puja 2020: मुजफ्फरपुर में घाटों पर छठ पूजा को लेकर प्रशासन की आेर से की जा रही यह व्यवस्था, दी गई है ऐसी सलाह

Chhath Puja 2020 छठ पूजा की तैयारी को लेकर डीएम ने नगर निगम को दिया आदेश। कोरोना संक्रमण की वजह से इस साल के अधिकतर त्योहार घर में ही मनाए जा रहे। जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि घाट पर छठ पूजा करने के लिए रोक नहीं है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 07:27 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 07:27 AM (IST)
Chhath Puja 2020: मुजफ्फरपुर में घाटों पर छठ पूजा को लेकर प्रशासन की आेर से की जा रही यह व्यवस्था, दी गई है ऐसी सलाह
नगर निगम ने शहर के छठ घाटों की सफाई का काम शुरू कर दी है।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Chhath Puja 2020: कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से इस साल की अधिकतर त्योहार घर में ही मनाया गया है। लोगों ने भी प्रशासन के निर्देश का बखूबी पालन किया। संक्रमण से बचाव के लिए लोग घर में ही पर्व मनाए। अब छठ पूजा आने वाला है। लोगों के आस्था से जुड़ा है। इसलिए प्रशासन की तरफ से कोई रोक नहीं है। लोग घाट पर भी छठ पूजा मना सकते है। इसके लिए विभिन्न घाटों पर तैयारी की कवायद भी चल रही है। जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि घाट पर छठ पूजा करने के लिए रोक नहीं है। लेकिन सलाह है कि लोग अपने घर पर करें। वैसे नगर निगम को छठ पूजा की तैयारी करने के लिए निर्देश दिया गया है। 

loksabha election banner

नगर निगम ने शुरू की छठ घाटों की साफ-सफाई

छठ पूजा को देखते हुए नगर निगम ने शहर के छठ घाटों की सफाई का काम शुरू कर दी है। पोखर-तालाब एवं नदी घाट समेत दो दर्जन स्थानों की सफाई को कार्ययोजना तैयार की है। अखाड़ाघाट, सिकंदरपुर सीढ़ी घाट, आश्रमघाट एवं चंदचारा घाट समेत शहर के दो दर्जन पोखर एवं तालाबों को छठ पूजा से पूर्व तैयार किया जाएगा। घाटों की सफाई के लिए निगम द्वारा दो दर्जन पदाधिकारियों को इसका जिम्मा दिया गया है। हर साल की तरह प्रमुख घाटों पर सफाई के साथ-साथ बिजली, पानी एवं सुरक्षा का उपाय निगम द्वारा किया जाएगा। घाट के साथ-साथ वहां तक पहुंचने के सभी रास्तों को दुरूस्त किया जाएगा। शहर के प्रमुख पोखरों, साहू पोखर, तीन पोखरिया, पराव पोखर, विश्वविद्यालय पोखर समेत सभी पोखरों की सफाई का जिम्मा भी अंचल निरीक्षकों एवं वार्ड जमादारों को सौंपा गया है। अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद ने कहा कि सिकंदरपुर सीढ़ी घाट की सफाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा दीपावली के बाद सफाई का काम युद्ध स्तर पर किया जाएगा । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.